Corona Effect: मास्क न पहनने की भूल ने खजाने में दिए लाख रुपए

अब तक साढ़े चार हजार से अधिक लोगों पर लगाया जुर्माना

By: prabha shankar

Updated: 26 Aug 2020, 06:02 PM IST

छिंदवाड़ा/ कोरोना संक्रमणकाल में मास्क न पहनने की भूल करते-करते शहरी और ग्रामीणों ने नगर निगम के खजाने में 4.89 लाख रुपए दे दिए। निगम कर्मचारियों ने पुलिस की मदद से साढ़े चार हजार से ज्यादा लापरवाह लोगों को पकड़ा और उनका चालान करते हुए जुर्माना किया।
केन्द्र और राज्य सरकार की गाइड लाइन में हर व्यक्ति को घर से बाहर निकलने पर मास्क और सोशल डिस्टेसिंग अनिवार्य किया गया है। शहर और ग्रामीण स्तर की 98 प्रतिशत जनता इस नियम का पालन कर रही है। केवल दो प्रतिशत लोग ऐसे हैं जिन्हें बाजार या सार्वजनिक स्थल पर वाहन से निकलते समय मास्क पहनने की याद नहीं रहती।
जैसे ही वे यातायात प्वाइंट पर पहुंचते हैं,वैसे ही खड़े निगम कर्मचारी और पुलिस जवान उन्हें पकड़ लेते हैं। बीती 21 मई से लगातार चलाए जा रहे अभियान में अब तक 4583 व्यक्तियों पर मास्क न लगाने का जुर्माना किया गया है। इस दौरान जीवन शक्ति योजना के तहत स्व-सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा तैयार कराए गए 12 हजार 430 मास्क का विक्रय किया गया। निगम कर्मचारियों का कहना है कि मास्क के प्रति लापरवाही का यहीं हाल रहा तो जल्द ही सौ रुपए प्रति व्यक्ति जुर्माने के हिसाब से पांच लाख रुपए निगम के पास पहुंच जाएंगे।

टाउनहॉल के सामने से फल विक्रेताओं को हटाया
छिंदवाड़ा. नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा टाउनहाल के सामने खड़े 9 फल विक्रेताओं को हटाया गया तथा चालानी कार्यवाही कर 900 रुपए वसूल किए गए।

Show More
prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned