विधायक, बंदी समेत मिले कोरोना पॉजिटिव, पढ़ें पूरी खबर

- जिला जेल में ब्लास्ट चौबीस घंटे में मिले 23 संक्रमित

By: Dinesh Sahu

Published: 20 Sep 2020, 03:43 PM IST

छिंदवाड़ा/ जिले में विधायक तथा जिला जेल के बंदी समेत 57 नवीन कोरोना पॉजिटिव मिले है। सबसे ज्यादा स्थिति जिला जेल की बताई जाती है तथा इसकी वजह पिछले चौबीस घंटे में 23 संक्रमितों का सामने आना बताया जाता है। जेल अधीक्षक यजुवेंद्र वाघमारे ने बताया कि शुक्रवार की रात 8 तो शनिवार शाम तक 15 नए बंदी पॉजिटिव मिले है। उन्होंने बताया कि जेल में करीब 140 कोरोना बंदियों की चेन है, जिसे तोडऩा उनके लिए सबसे बड़ी चुनौति है।

इधर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से जारी मीडिया बुलेटिन के अनुसार जिले में 34 संक्रमित मरीज मिले है, जिनमें चौरई के तीन, छिंदवाड़ा के 17, पांढुर्ना के 9 तथा सौंसर के पांच मरीज शामिल है। इस तरह जिले में 57 नवीन मरीज सामने आए है, जो कि सबसे बड़ी संख्या मानी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार तक 879 कुल पॉजिटिव आए तथा शनिवार को यही संख्या बढ़कर 923 हो चुकी है।

- अब तक कुल मरीजों में से 611 ने वायरस को हराया


जिले में कोरोना संक्रमण पर जीत हासिल करने वालों की संख्या अब तक 611 पहुंच गई है, जिनमें से शनिवार को 44 संक्रमितों ने भी वायरस से मुक्ति पा ली है। बताया जाता है कि स्वस्थ हुए संक्रमितों में जिला जेल के कुछ बंदी भी शामिल है। इसके चलते उन्हें जिला अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। हालांकि जिले में कोरोना का कहर जारी है, जिससे सुरक्षा के लिए शासन के निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि कोरोना की जांच के लिए अब तक भेजे गए 23 हजार 216 स्वाव सेम्पलों में से 20 हजार 948 की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं, जबकि 652 लंबित तो 697 सेम्पल लैब ने रिजेक्ट किए है। डॉ. चौरसिया ने बताया कि जिले में अब तक अन्यत्र क्षेत्रों से पहुंचने वालों की संख्या 56 हजार 78 पहुंच गए है, जिनके स्वास्थ्य परीक्षण किए गए है। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमितों 295 मरीजों का उपचार जारी है।

COVID-19
Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned