अपनी ही परिषद के खिलाफ लामबंद हुए कांग्रेसी

अपनी ही परिषद के खिलाफ लामबंद हुए कांग्रेसी

Mantosh Kumar Singh | Publish: Sep, 05 2018 05:26:44 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

डैम भुगतान का प्रस्ताव बैठक में रखे जाने के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेस के ही नेता अपनी परिषद की खिलाफत करने लगे।

जुन्नारदेव. नपा परिषद द्वारा 31 अगस्त को सामन्य सभा की बैठक में पेंच नदी पर जुन्नारदेव नगर में सन 2035 तक के लिए पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कर लिए जाने वाले डैम के निर्माण की करोड़ों की राशि के अंतिम भुगतान का प्रस्ताव रखा गया था जिसके बाद नगर में कांग्रेस पार्टी ही दो धड़ों में नजर आने लगी थी और कांग्रेस द्वारा लगातार पूर्व में आरोप प्रत्यारोप, अधिकारिक जांच के बाद खुद ही डैम भुगतान का प्रस्ताव बैठक में रखे जाने के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेस के ही नेता अपनी परिषद की खिलाफत करने लगे। मंगलवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा अपनी ही परिषद के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए स्थानीय नपा परिषद में जमकर नारेबाजी कर सीएमओ को ज्ञापन सौपा गया। जिसके बाद एक बार फिर से इस विवादित डैम के भुगतान में रुकावट आना तय माना जा रहा है।
नपा अध्यक्ष ने कहा ठेकेदार ने दी थी धमकी: इस सब मामले में एक तथ्य जब उभरकर आया तब अध्यक्ष पुष्पा रमेश साहू ने अपने बयान में कहा कि ठेकेदार ने मुझे सुख चैन से न रहने देने की धमकी दी थी। वहीं अध्यक्ष ने यह भी कहा गया कि उक्त ठेकेदार को नपा सीएमओ उनके निवास लेकर पहुंचे थे। जहां अध्यक्ष और उनके पति को यह धमकी दी गई थी।
नगर की जनता हो रही ठगी का शिकार

पहले भाजपा फिर कांग्रेस के द्वारा नगर के हित में बने इस डैम की गुणवत्ता को लेकर लगातार वाद-प्रतिवाद जारी है। ऐसे में यह डैम गुणवत्ताहीन है या गुणवत्ता युक्त यह अधिकारिक जांच के बाद भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। फिलहाल करोड़ों की लागत के इस डैम में बड़ा घोटाला होने की संभावनाएं व्यक्त की जा रही है। सामान्य सभा की बैठक में कांग्रेस ने डैम भुगतान का प्रस्ताव रखे जाने के बाद अब कांग्रेसियों के विरोध के स्वर के साथ ही कांग्रेस नीत नपा परिषद एक बार फिर अपना बचाव करती नजर आ रही है।

सांसद कमलनाथ द्वारा शहर के विकास के लिए 25 करोड़ की राशि स्वीकृत करायी थी। ऐसे ठेकेदार को ठेका दिया गया जिसने राशि का घोटाला कर दिया। सांसद द्वारा दी गई राशि में भ्रष्टाचार हुआ है।
राजीव तिवारी, पर्यवेक्षक जुन्नारदेव
अधिकारिक जांच के बाद डैम को सही बताया गया है। डैम का मामला गंभीर है। सीएमओ के साथ ठेकेदार ने मुझे और मेरे पति को भुगतान नहीं करने पर परिवार को सुख चैन से न रहने देने की धमकी दी। मेरे द्वारा इसकी रिपोर्ट अभी थाने में नहीं की है।
पुष्पा साहू, अध्यक्ष नपा परिषद

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned