मोदी के स्वच्छता अभियान को बना रहे सफल

मोदी के स्वच्छता अभियान को बना रहे सफल

arun garhewal | Publish: Jan, 13 2018 06:40:25 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

नगर का एकमात्र खेल मैदान नेहरू स्टेडियम लगातार उपेक्षाओं का शिकार होता जा रहा था। यहां रात में शराबी मैदान को मयखाना बना लेते थे और शराब पीकर बोतले मै

जुन्नादेव. नगर का एकमात्र खेल मैदान नेहरू स्टेडियम लगातार उपेक्षाओं का शिकार होता जा रहा था। यहां रात में शराबी मैदान को मयखाना बना लेते थे और शराब पीकर बोतले मैदान में फेंकते थे।
इस खबर को पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसके बाद नपा प्रशासन ने सुध लेते हुए नपा अध्यक्ष पुष्पा साहू, उपाध्यक्ष अरूणेश जयसवाल एवं नपा सीएमओ आरपी श्रीवास्तव ने नपा कर्मियों के माध्यम से मैदान की सफाई कराई गई। जिसमें टूटी हुई शराब की बोतले और गंदगी को मैदान से बाहर किया गया। सफाई के बाद खिलाडिय़ों में उत्साह है और उन्होंने नपा प्रशासन से मैदान के उचित रख-रखाव की मांग की है।
चार घंटे गुल रही बिजली
दातलावादी ञ्च पत्रिका. जामई नगर पालिका से सटी ग्राम पंचायत दातलावादी में शुक्रवार को बिजली ने उपभोक्ताओं को परेशान कर दिया। लगातार बिजली का रखरखाव विद्युत कम्पनी द्वारा किया जा रहा है लेकिन इसके बाद भी बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है आए दिन बिजली गुल हो रही है।
बिजली कम्पनी द्वारा लाखों रुपए मेंटेनेंस में लगाए जा रहा है लेकिन आए दिन कोई ना कोई तकनीकी समस्या आ रही है। वहीं दूसरी ओर विद्युत वितरण कम्पनी उपभोक्ताओं को 1 से २ हजार के बिल थमाए जा रहे हैं। शिकायत करते हैं तो वह कहते हैं आपके घर में लोड ज्यादा है इसके कारण बिल ज्यादा आ रहा है। ज्ञात हो कि 10 महीनों से दातला में बिजली का रखरखाव ग्रामवासियों के भरोसे चल रहा है जहां पिछले मार्च माह 2017 से कोई लाइनमैन की नियुक्ति नहीं की गई। किसी भी वक्त अगर से फ्यूज फेस चले जाए तो रातभर वार्ड वासियों को अंधेरे में रहना पड़ता है कोई लाइन मैन की नियुक्ति विद्युत कम्पनी द्वारा नहीं की गई जिसका खामियाजा ग्रामीणों को आए दिन भुगतना पड़ रहा है। दातलावासियों ने मांग की है नए लाइनमैन की नियुक्ति जल्द की जाए। बताया जाता है कि दातला फिटर बंद रखा गया था मेन रोड के पास नए विद्युत पोल लगाए जा रहे थे जिसके कारण दातला फिटर 4 घंटे बंद रखा गया।
मतदान दल को प्रशिक्षण
परासिया ञ्च पत्रिका. जनपद सभा कक्ष में जनपद पंचायत क्षेत्र क्रमांक 3 के रिक्त जनपद सदस्य उप चुनाव प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए मतदान दल को प्रशिक्षित किया गया। मास्टर ट्रेनर एवं पंचायत निरीक्षक रमेश वासनिक ने ईवीएम मशीन सहित मतदान संबंधी जानकारियां प्रदान की। प्रोजेक्टर के माध्यम से मतदान कर्मियों को समझाया गया।

Ad Block is Banned