सारोठ सब स्टेशन के आधा दर्जन से अधिक गांव अंधेरे में

सारोठ सब स्टेशन के आधा दर्जन से अधिक गांव अंधेरे में

Mantosh Kumar Singh | Publish: Feb, 15 2018 07:11:53 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

मप्र विद्युत वितरण कम्पनी मोहखेड में सारोठ सब स्टेशन के अंतर्गत आने वाले आधा दर्जन से अधिक गांवों में मंगलवार सुबह से बिजली बंद है। मंगलवार सुबह से बं

मोहखेड़. मप्र विद्युत वितरण कम्पनी मोहखेड में सारोठ सब स्टेशन के अंतर्गत आने वाले आधा दर्जन से अधिक गांवों में मंगलवार सुबह से बिजली बंद है। मंगलवार सुबह से बंद बिजली बुधवार दोपहर करीब २ बजे शुरू हुई। वहीं विभाग के जिम्मेदारों ने इसकी सुध तक नहीं ली। सारोठ फिटर के अंतर्गत आने वाले ग्राम सारोठ, महलपुर, सोनमऊ, खारी, शक्करझिरी, धरमपुर, खारी, डोला सहित अन्य गांवों में बिजली बंद रही।
वर्तमान में विद्यार्थियों की परीक्षा चल रही है। रातभर बिजली गुल रहने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। वहीं एक मार्च से बोर्ड की परीक्षा भी शुरू हो जाएगी ऐसे ही बिजली कटौती होती रही छात्र-छात्राओं को परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ सकता है वे पूरी तरह से परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाएंगे। बुधवार को सुबह नौ बजे बिजली आई और थोड़ी ही देर में गुल हो गई। ग्रामीणों ने बताया पिछले कुछ दिनों से सारोठ सब स्टेशन से पिछले कई दिनों बिजली की कटौती की जा रही है। कटौती होने पर सम्बंधित अधिकारी कर्मचारियों को फोन लगाया जाता है तो वे टालमटोल या रटारटाया जवाब देते है। वहीं बेमौसम हो रही बारिश के कारण क्षेत्र में अंधेरा छाया हुआ है ग्रामीणों में जहरीले जीव-जंतु का भय बना हुआ हैं। इस सम्बंध में एई पंकज डेहरिया से बात की तो उन्होंने कहा कि वे १५ दिन के अवकाश पर है।
सारोठ फिटर की बिजली सप्लाई चालू की जा रही थी तो वहां ३३ केवी बंद हो जाती थी। इसलिए बिजली रातभर बंद थी सुधार कार्य करने के बाद बिजली चालू की गई है। इसके अलावा उसमें जो कमी है उसमें और सुधार कार्य किया जा रहा है।
सरवन धुर्वे, जेई, मोहखेड़
ये भी पढ़े
अब आर-पार की लड़ाई के मूड में अतिथि शिक्षक
सौसर . अतिथि शिक्षकों की विभागीय पात्रता परीक्षा लेकर संविदा शिक्षक बनाया जाए सहित अन्य मांगों समर्थन में अब अतिथि शिक्षक रैली निकालेंगे।
तहसील के सामने चल रहे अतिथि शिक्षकों के धरने के दौरान शिक्षकों ने बताया कि मांगों को लेकर शाला बहिष्कार जारी है। शालाओं में परीक्षाए, मूल्यांकन कार्य प्रभावित होने लगे है। संघ अध्यक्ष बंडू गोलाइत ने बताया कि सरकार खोखले वादे भर कर रही है। धरना स्थल पर शालू कोठे, शीतल सहारे, भारती मोहने, सोनू चौधरी, माया डोंगरे, सरिता पराडकर, पूनम तिजारे, रत्ना बेलसरे, पूजा चिमोटे, वंदना धनतोले, योगिता वानखेडे, बिन्दु सुर्यवंशी, दिनेश चावके, राजेश बागडे, विष्णु फरकाड़े, प्रदीप बहातकर, मनोज माने, देवीदास झाडे सहित अतिथि शिक्षक उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned