scriptसात वर्ष पहले बेचा था मां-बाप ने, भागकर आई तो किया ये हाल | Mother and father had sold seven years ago | Patrika News

सात वर्ष पहले बेचा था मां-बाप ने, भागकर आई तो किया ये हाल

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 14, 2018 12:07:12 am

Submitted by:

prabha shankar

एसपी के पास अपने माता-पिता तथा अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत करने पहुंची

Rape

Mother and father had sold seven years ago

छिंदवाड़ा . नवेगांव में बिक रही अवैध शराब के कारण स्थानीय लोग लम्बे समय से परेशान हैं। इस समस्या को लेकर कुंडीपुरा थाना अंतर्गत ग्राम नवेगांव के ग्रामीण एसपी की जनसुनवाई में मंगलवार को कंट्रोल रूम पहुंचे।
ग्रामीणों ने बताया कि शाम छह बजे के बाद लोगों का घर से निकलना दूभर हो जाता है। इस समस्या को लेकर ग्रामीण कई बार पुलिस को शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अवैध शराब पर अंकुश नहीं लग पाया है। ग्रामीणों ने एसपी से ग्राम नवेगांव को गोद लेने की मांग की है।
इस पर पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को तत्काल कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। जनसुनवाई के दौरान कई प्रकरणों में शिकायत के बाद पुलिस अधीक्षक ने जांच और मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं।
वहीं जनसुनवाई में एक अन्य मामले में लोधीखेड़ा निवासी 17 वर्षीय नाबालिग मंडला निवासी संदीप कोष्ठा की शिकायत करने पहुंची। शिकायत में नाबालिग ने युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। नाबालिगकी शिकायत पर एसपी ने तत्काल मामला दर्ज करने के आदेश दिए। कोतवाली पुलिस ने शिकायत के बाद आरोपी युवक पर दुष्कर्म तथा पास्को एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज किया है।

माता-पिता ने बेच दिया, एसपी से की शिकायत
जनसुनवाई में चंदनगांव निवासी युवती एसपी के पास अपने माता-पिता तथा अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत करने पहुंची। शिकायत में युवती ने परिजन पर उसे बेचने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करने की मांग की है। शिकायत में युवती ने बताया कि उसके परिजन ने उसे शिवपुरी निवासी वीरेंद्र को २०११ में बेच दिया, इस दौरान वह १७ वर्ष की थी। सात वर्ष बाद वह जैसे-तैसे शिवपुरी से भाग कर आई तथा पुलिस अधीक्षक को शिकायत कर परिजन और शिवपुरी निवासी वीरेंद्र पर मामला दर्ज करने की मांग की है।

होमगार्ड सैनिक पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
जनसुनवाई के दौरान नांदनवाड़ी निवासी महिला पांढुर्ना थाने में पदस्थ होमगार्ड सैनिक सुनील धुर्वे की शिकायत करने पहुंची। शिकायत में महिला ने सैनिक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। एसपी ने तत्काल होमगार्ड सैनिक के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराने के आदेश दिए। महिला ने शिकायत में बताया कि आरोपी सुनील द्वारा उसके पति की मौत के बाद से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया जा रहा था। हालही में शादी की बात करने पर उसने मारपीट भी की। कोतवाली थाने में आरोपी के खिलाफ धारा ३७६ तथा अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो