scriptमातृ दिवस : मां से मिलने सरहद से पहुंचा जवान | Mothers day | Patrika News

मातृ दिवस : मां से मिलने सरहद से पहुंचा जवान

locationछिंदवाड़ाPublished: May 13, 2019 05:26:41 pm

माता के प्रति आदर, सम्मान और प्रेम भाव आज भी जाग्रत होने की बात एक बार फिर ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आई है।

Mothers day

Mothers day

खैरवानी/हनोतिया. जुन्नारदेव विकासखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत खैरवानी में माता के लिए समर्पण और सेवा भाव उस समय देखने को मिला जब सरहद पर देश की सेवा करने वाला जवान मातृदिवस के अवसर पर अपनी माता के पास आने से स्वयं को रोक नहीं पाया।
भारतीय सेना में बतौर सैनिक के पद पर कार्यरत जवान कृष्ण कुमार गोलू साहू एवं शिक्षक दिलीप साहू छुट्टी लेकर अपने घर पहुंचे। घर पहुंचकर उन्होंने पहले माता का पूजन अर्चन कर चरण छुए। इस दौरान टीका लगाकर मां को मिठाई खिलाई एवं उपहार दिया। गौरतलब है मातृ दिवस पर ऐसा नजारा शायद ही कहीं नजर आए। माता के प्रति आदर, सम्मान और प्रेम भाव आज भी जाग्रत होने की बात एक बार फिर ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आई है।
मां की याद में मरीजों को बांटे फल : जुन्नारदेव. नगर के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कराते प्रशिक्षक योगेश रुखमांगद एवं उनके परिजन ने अंतरराष्ट्रीय मातृत्व दिवस के अवसर पर अपनी मां की स्मृति में जुन्नारदेव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर गर्भवती महिलाओं सहित अन्य मरीजों को फल और बिस्किट का वितरित किया। उनके साथ उनकी पत्नी सरिता रुखमांगद, पुत्र श्रीसमर्थ एवं मित्रों में अमित राठौर, निलेश नागले, कुलदीप रघुवंशी, श्याम कहार, ललित मिश्रा, क्षितिज मिश्रा, कृष्णा यादव, सतीश बंदेवर उपस्थित रहे। मातृ दिवस के अवसर पर किए गए इस कार्य की लोग सराहना कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो