आखिर आधी परीक्षा के बाद यूनिवर्सिटी ने क्यों बदला इन कॉलेजों का परीक्षा केन्द्र, पढि़ए पूरी खबर

विवि ने इस संबंध में बुधवार को संशोधित अधिसूचना जारी कर दी।

By: ashish mishra

Published: 04 Apr 2019, 01:11 PM IST


छिंदवाड़ा. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीजी कॉलेज प्रबंधन द्वारा मंगलवार को परीक्षा केन्द्र बदलने के निर्णय के बाद अब रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने भी जिले के तीन कॉलेजों के परीक्षा केन्द्र में बदलाव कर दिया है। विवि ने इस संबंध में बुधवार को संशोधित अधिसूचना जारी कर दी। अब 10 अप्रैल से इंदिरा प्रियदर्शिनी कॉलेज, डेनियलसन कॉलेज, सोनी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नॉलाजी की स्नातक, स्नातकोत्तर की सभी परीक्षाएं डेनियलसन कॉलेज परीक्षा केन्द्र में होगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रशासन द्वारा पीजी कॉलेज के लगभग सभी भवन को अधिग्रहित किया जा रहा है। ऐसे में आधे विषय की परीक्षा कराने के बाद पीजी कॉलेज शेष बचे विषयों की परीक्षा कराने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कॉलेज प्रबंधन ने समस्या को दूर करने के लिए मंगलवार को डेनियलसन कॉलेज में 10 अप्रैल से परीक्षा कराने का निर्णय लिया। वहीं पीजी कॉलेज प्रबंधन द्वारा रादुविवि को जिले के तीन कॉलेजों के लिए पीजी कॉलेज को बनाए गए परीक्षा केन्द्र में बदलाव के संबंध में सूचना भी दे दी। बुधवार को विवि ने परीक्षा केन्द्र डेनियलसन कॉलेज को बनाने का निर्णय लिया। कॉलेजों के प्राचार्य की यह जिम्मेदारी होगी कि वे विद्यार्थियों को परीक्षा केन्द्र बदलने को लेकर अवगत कराएं।

9 अप्रैल तक की सभी परीक्षा पीजी कॉलेज में
9 अप्रैल तक आईपीएस, डीडीसी कॉलेज एवं सोनी कॉलेज की परीक्षा पीजी कॉलेज परीक्षा केन्द्र में ही होगी। वहीं पीजी कॉलेज की भी परीक्षाएं 9 अप्रैल तक यथावथ रहेंगी।

पीजी कॉलेज प्राचार्य के नियंत्रण में संपन्न होगी परीक्षा
विश्वविद्यालय द्वारा बुधवार को परीक्षा के संबंध में जारी किए गए संशोधित अधिसूचना के अनुसार आईपीएस, सोनी कॉलेज एवं डेनियलसन कॉलेज की 10 अप्रैल से परीक्षाएं पीजी कॉलेज प्राचार्य के नियंत्रण एवं निर्देशन में परीक्षा केन्द्र डेनियलसन कॉलेज में संपन्न कराई जाएंगी।

कॉलेज को जमा करनी होगी परीक्षा संचालन शुल्क
विश्वविद्यालय ने आईपीएस, सोनी कॉलेज एवं डेनियलसन कॉलेज को निर्देशित किया है कि वे 9 अप्रैल के पश्चात की परीक्षाओं की परीक्षा संचालन शुल्क संशोधित अधिसूचना अनुसार निर्धारित परीक्षा केन्द्र में जमा कराएं। हालांकि विवि ने अधिसूचना में यह स्पष्ट नहीं किया है कि परीक्षा संचालन शुल्क कॉलेज को दोबारा देना होगा या फिर पीजी कॉलेज में जमा शुल्क ही नए परीक्षा केन्द्र को दिया जाएगा।

 

विवि का मिल गया है पत्र
विश्वविद्यालय द्वारा संशोधित अधिसूचना का पत्र मिल गया है। 10 अप्रैल से आईपीएस, डेनियलसन कॉलेज एवं सोनी कॉलेज की सभी परीक्षाएं डेनियलसन कॉलेज परीक्षा केन्द्र में होगी। तीनों कॉलेजों ने पूरा परीक्षा संचालन शुल्क पीजी कॉलेज में जमा कराया है। वहीं शुल्क नए परीक्षा केन्द्र को दिया जाएगा।
डॉ. गोपाल जायसवाल, प्राचार्य, पीजी कॉलेज

Patrika
ashish mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned