scriptआयुक्त से अनापत्ति प्रमाण-पत्र जारी करने मांगी जानकारी | mp higher education | Patrika News

आयुक्त से अनापत्ति प्रमाण-पत्र जारी करने मांगी जानकारी

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 30, 2018 11:57:20 am

Submitted by:

ashish mishra

अल्पसंख्यक कॉलेजों में सत्र 2018-19 में प्रवेश के सम्बंध में बैठक उच्च शिक्षा विभाग आयुक्त एवं अल्पसंख्यक आयोग चेयरमैन की अध्यक्षता में हुई थी।

patrika news

छिंदवाड़ा. उच्च शिक्षा विभाग आयुक्त ने पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग आयुक्त से अल्पसंख्यक कॉलेजों में प्रवेश के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रदान करने सम्बंधी जानकारी मांगी है। दरअसल, बीते दिनों अल्पसंख्यक कॉलेजों में सत्र 2018-19 में प्रवेश के सम्बंध में बैठक उच्च शिक्षा विभाग आयुक्त एवं अल्पसंख्यक आयोग चेयरमैन की अध्यक्षता में हुई थी। बैठक में अल्पसंख्यक कॉलेज प्राचार्य भी शामिल हुए थे। बैठक में यह जानकारी मिली कि कॉलेज के अल्पसंख्यक होने के प्रमाण पत्र पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा लंबित हैं। उच्च शिक्षा विभाग आयुक्त नीरज मंडलोई ने इस संदर्भ में सम्बंधित विभाग आयुक्त को पत्र लिखकर कहा है कि प्रमाणपत्र के अभाव में इन कॉलेजों में सत्र 2018-19 में प्रवेश के लिए अनुमति देने में कठिनाई होगी। पूर्व में भी इस सम्बंध में जानकारी मांगी गई थी, जो अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। शिक्षा विभाग आयुक्त ने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग आयुक्त से अनुरोध किया है कि वे इन संस्थाओं को प्रमाण पत्र देने के आधार की जानकारी दें साथ ही पात्र अल्पसंख्यक कॉलेजों की सूची पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कराएं। जिससे उनका अवलोकन हो सके।
लम्बित प्रकरण की भेजनी होगी जानकारी
उच्च शिक्षा विभाग के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी डॉ. एएस यादव ने जिले समेत प्रदेश के शासकीय कॉलेजों से सीएम हेल्पलाइन सम्बंधी लंबित प्रकरण की जानकारी मांगी है। दरअसल, यह कवायद एल-वन से एल-फोर पर सीएम हेल्पलाइन के लम्बित प्रकरण के सम्बंध में होने वाले समीक्षा बैठक से पहले की जा रही है। क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक एवं शाखा प्रभारी अधिकारियों को लम्बित सीएम हेल्पलाइन प्रकरण की जानकारी तीन मई तक भेजनी होगी। 27 अप्रैल तक सीएम के लम्बित प्रकरण की स्थिति देखें तो जिले में एल-वन स्तर पर तीन, एल-टू पर शून्य, एल थ्री पर दो एवं एल-फोर स्तर पर एक शिकायत लम्बित है। क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक एवं शाखा प्रभारी अधिकारियों को लम्बित सीएम हेल्पलाइन प्रकरण की जानकारी तीन मई तक भेजनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो