scriptएक साल पढ़ाई के बाद विद्यार्थियों ने फीस वापसी की कर दी मांग, जानिए क्या है पूरा मामला | mp higher education | Patrika News

एक साल पढ़ाई के बाद विद्यार्थियों ने फीस वापसी की कर दी मांग, जानिए क्या है पूरा मामला

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 17, 2019 01:05:41 pm

Submitted by:

ashish mishra

छात्रों को द्वितीय वर्ष की परीक्षा से वंचित होना पड़ रहा है।

patrika

एक साल पढ़ाई के बाद विद्यार्थियों ने फीस वापसी की कर दी मांग, जानिए क्या है पूरा मामला


छिंदवाड़ा. पीजी कॉलेज में शनिवार को एनएसयूआइ ने विद्यार्थियों की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। प्रदेश महासचिव शाहीद खान ने बताया कि कॉलेज द्वारा स्नातक प्रथम वर्ष सप्लीमेंट्री परीक्षा परिणाम देरी से घोषित किए जाने से 250 विद्यार्थियों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के सप्लीमेंट्री होने से छात्रों को द्वितीय वर्ष की परीक्षा से वंचित होना पड़ रहा है। एनएसयूआइ ने प्राचार्य डॉ. यूके जैन को ज्ञापन सौंपकर विद्यार्थियों को द्वितीय वर्ष की परीक्षा में शामिल करने या फिर उनकी फीस वापस करने की मांग की है। एनएसयूआइ के विक्रम अहके ने बताया कि प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने सप्लीमेंट्री परीक्षा देने के साथ द्वितीय वर्ष में अध्ययन के लिए कॉलेज में प्रवेश लिया था। सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम आने के बाद लगभग ढाई सौ विद्यार्थियों को दोबारा सप्लीमेंट्री आई है। कॉलेज प्रबंधन उन्हें द्वितीय वर्ष की परीक्षा में शामिल नहीं कर रहा है। ऐसे में विद्यार्थियों का एक साल खराब होने के साथ द्वितीय वर्ष के लिए जो फीस जमा की थी वह भी बेकार हो जाएगी। ज्ञापन सौंपने के दौरान एनएसयूआई के अजय ठाकुर, आशीष सलामे, विक्रम डेहरिया, धवल मिगलानी, मुकेश डेहरिया, राजा धूर्वे, राजेन्द्र उईके एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।
लिखेंगे पत्र
पीजी कॉलेज प्राचार्य डॉ. यूके जैन का कहना है कि वार्षिक परीक्षा प्रणाली में दो बार सप्लीमेंट्री परीक्षा देने का नियम है। कॉलेज के स्नातक प्रथम वर्ष के लगभग 250 विद्यार्थियों की दोबारा सप्लीमेंट्री आई है। जब तक वह परीक्षा पास नहीं कर लेते उन्हें द्वितीय वर्ष की परीक्षा में शामिल करने का नियम नहीं है। द्वितीय वर्ष की फीस वापसी के लिए विभाग को पत्र लिखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो