scriptकॉलेजों में ई-लाइब्रेरी के लिए प्रयास तेज, विभाग ने बजट के लिए मांगा प्रस्ताव | mp higher education | Patrika News

कॉलेजों में ई-लाइब्रेरी के लिए प्रयास तेज, विभाग ने बजट के लिए मांगा प्रस्ताव

locationछिंदवाड़ाPublished: May 13, 2019 12:19:28 pm

Submitted by:

ashish mishra

चार्यों को विस्तृत निर्देश दिए गए हैं।

patrika

कॉलेजों में ई-लाइब्रेरी के लिए प्रयास तेज, विभाग ने बजट के लिए मांगा प्रस्ताव


छिंदवाड़ा. शासकीय कॉलेजों में ई-लाइब्रेरी सेंटर की स्थापना के लिए प्रयास तेज हो गए हैं। उच्च शिक्षा विभाग ने प्राचार्यों से वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए आदर्श प्रयोगशाला उन्नयन के अंतर्गत(5765) कॉलेजों में ई-लाइब्रेरी सेंटर की स्थापना के लिए बजट आवंटन हेतु प्रस्ताव मांगा है। इस संबंध में प्राचार्यों को विस्तृत निर्देश दिए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि कॉलेज द्वारा आवेदन की हार्डकापी पर प्राचार्य एवं क्रय समिति के समस्त सदस्यों के हस्ताक्षर के साथ विधिवत प्रस्ताव ई-मेल के माध्यम से 16 मई तक अनिवार्य रूप से भेजा जाए। विभाग के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी ने स्पष्ट रूप से यह उल्लेख किया है कि निर्धारित समय सीमा के पश्चात या फिर अस्पष्ट प्रस्ताव भेजा गया तो फिर इस पर विचार नहीं किया जाएगा।
उपयोगिता प्रमाण-पत्र नहीं भेजना पड़ेगा महंगा
विभाग द्वारा कॉलेजों में वित्तीय वर्ष 2019-20 में ई-लाइब्रेरी सेंटर की स्थापना के लिए प्रथम चार माह के लिए बजट आवंटन किया जाना है। विभाग ने कहा है कि जिन कॉलेजों को इस योजना के अन्तर्गत पूर्व में राशि आवंटित की गई है, लेकिन उन्होंने उपयोगिता प्रमाण पत्र नहीं भेजा है, उनके प्रस्तावों पर आवंटन हेतु विचार नहीं किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो