कॉलेज में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन कराते ही खुद हो जा रहा सत्यापन

कॉलेज में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन कराते ही खुद हो जा रहा सत्यापन

Ashish Kumar Mishra | Updated: 14 Jun 2019, 01:16:36 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

दस्तावेजों के सत्यापन भी स्वत: हो जा रहे हैं।

 

छिंदवाड़ा. उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जिले सहित प्रदेश के शासकीय एवं अशासकीय कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित किए जा रहे ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में तकनीकी खामी सामने आ रही है। आवेदक विद्यार्थी जब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं तो उनके दस्तावेजों के सत्यापन भी स्वत: हो जा रहे हैं। जिले के शासकीय कॉलेज में प्रवेश के लिए नियुक्त किए गए अधिकारियों का कहना है कि जब कॉलेज में सत्यापन के लिए विद्यार्थी आते हैं तो उनके दस्तावेज में दर्ज नाम, जन्मतिथि सहित अन्य जानकारी का मिलान रजिस्ट्रेशन फॉर्म से करते हैं। इसमें कोई त्रुटि होती है तो सुधार के बाद ही दस्तावेज सत्यापन किया जाता है।

 

विद्यार्थी लगा रहे लीड कॉलेज की दौड़
पोर्टल पर स्वत: सत्यापन होने से रजिस्ट्रेशन में हुई त्रुटि दूर कराने के लिए विद्यार्थियों को जिले के लीड कॉलेज की दौड़ लगानी पड़ रही है। विद्यार्थियों का कहना है कि उच्च शिक्षा विभाग ने इस बार प्रवेश की प्रक्रिया काफी जटिल कर दी है। लीड कॉलेज को ही केवल त्रुटि दूर करने की अथॉरिटी दी गई है।


लीड कॉलेज भी नहीं कर पा रहा सुधार
उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जिले के लीड कॉलेज को दस्तावेज में त्रुटि सुधार का जिम्मा तो दे दिया गया है, लेकिन पोर्टल पर कोई आप्शन नहीं आ रहा। लीड कॉलेज द्वारा सुधार के लिए जब भोपाल कार्यालय में फोन किया जा रहा है तो जवाब भी नहीं मिल रहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned