सांसद नकुलनाथ हेलमेट लगाकर रैली में शामिल

250 हेलमेट से की हेलमेट बैंक की शुरुआत

छिंदवाड़ा. यातायात थाना में शनिवार को हेलमेट बैंक का शुभारंभ किया गया। फिलहाल उपयोग के लिए बैंक में 100 हेलमेट रखे गए हैं और 150 हेलमेट स्टॉक में हैं। हेलमेट बैंक की स्थापना के पीछे पुलिस और रोटरी क्लब का उद्देश्य आम लोगों को हेलमेट के प्रति जागरूक करना है। बहुत ही आसान तरीके से हेलमेट उपलब्ध होंगे, जिन्हें इस्तेमाल के बाद लौटाना होगा। भविष्य में बैंक की अन्य ब्रांच भी खोली जाएगी जिस पर विचार किया जा रहा है।
सांसद नकुलनाथ ने शनिवार दोपहर सत्कार तिराहा से हेलमेट रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। स्वयं भी हेलमेट लगाकर रैली में शामिल होकर आम लोगों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित किया। रैली कलेक्ट्रेट के सामने से होते हुए ईएलसी चौक, चंदनगांव पेट्रोल पम्प से लौटकर नागपुर नाका से बरारीपुरा, कोतवाली थाना के बाजू से फव्वारा चौक, जेल तिराहा, पुलिस लाइन के सामने से होते हुए यातायात थाना पहुंचकर समापन हुआ।
रैली में शामिल करीब 3 सौ बाइक सवारों को वन विभाग और नगरनिगम ने पौधे बांटे। यातायात पुलिस, रोटरी क्लब एवं परिवहन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में रैली का आयोजन किया गया। रोटरी क्लब के सदस्य, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील शुक्ला, आयुक्त नगरनिगम इच्छित गढ़पाले, डीएसपी सुदेश कुमार सिंह सहित यातायात पुलिस, जनप्रतिनिधि एवं आम लोग शामिल थे।

आगे यह है योजना
जिला मुख्यालय पर बनाए गए हेलमेट बैंक का सफल संचालन होता है तो आगे पुलिस रोटरी क्लब के सहयोग से अमरवाड़ा, हर्रई, चौरई, उमरानाला, सौंसर और परासिया में हेलमेट बैंक स्थापित किए जाएंगे। हालांकि इसके लिए अभी लम्बा इंतजार करना होगा, क्योंकि वर्तमान में बनाए गए बैंक से आम लोगों कितना जागरूक होतेे हैं यह भी देखा जाएगा।

ऐसे मिलेगा हेलमेट
ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि रोटरी क्लब के सहयोग से यातायात थाना में हेलमेट बैंक का शुभारंभ किया गया है। बैंक के अंदर अभी 100 हेलमेट रखे हुए हैं और 150 हेलमेट का स्टॉक है, जिन्हें जरूरत पडऩे पर उपयोग में लाया जाएगा। बाइक सवार हेलमेट भूलकर आता है और उसे लगता है कि हेलमेट चाहिए तो वह बैंक में आकर आधार कार्ड, पैन कार्ड और बाइक की आरसी बुक में से कोई भी एक दस्तावेज जमा कर हेलमेट ले सकता है। एक दिन इस्तेमाल करने के बाद उसे जमा करना होगा। अगर कोई बाहर से आया है वह भी हेलमेट इसी तरह ले सकता है।


मुख्यमंत्री-सांसद
आज साथ-साथ
मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ एक साथ कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। सुबह 10.30 बजे महारानी लक्ष्मीबाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित स्कूल चलें अभियान कार्यक्रम मे दोनों उपस्थित रहेंगे। इसके बाद 11.30 बजे परासिया रोड में डेहरिया मेहरा समाज द्वारा आयोजित सामुहिक विवाह कार्यक्रम मे दोनों उपस्थित रहें। कमलनाथ दोपहर 1 बजे तथा सांसद नकुलनाथ शाम 5:30 बजे छिंदवाड़ा से प्रस्थान करेंगे।

chandrashekhar sakarwar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned