सांसद कमलनाथ का बड़ा बयान: नौजवानों को भटका रही भाजपा

सांसद कमलनाथ ने ग्रामीण अंचल में लीं छह सभाएं

By: Rajendra Sharma

Published: 10 Feb 2018, 03:03 PM IST

छिंदवाड़ा/ लिंगा . कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और जिले के सांसद कमलनाथ ने शुक्रवार को जिले के छह ग्रामीण अंचलों में जनसभाओं को सम्बोधित कर प्रदेश एवं देश की सत्ता में काबिज भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर किया। उन्होंने जनसभाओं में कहा कि मध्यप्रदेश में विगत 14 वर्षों से सत्तासीन भाजपा की शिवराज सरकार व केंद्र की मोदीजी की सरकार को विदा करने का समय आ गया है। बिछुआ के पनियारी में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण अब तक सम्पूर्ण देश में सर्वाधिक आत्महत्या मध्यप्रदेश के किसानों ने की है। इनकी सुध लेने की जगह प्रदेश की भाजपा सरकार ने विकास यात्राएं निकालकर अपनी असंवेदनशीलता का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि हर किसान परिवार की महिला भी चाहती है कि उनकी संतानें अच्छी शिक्षा ग्रहण कर उच्च पदों पर पहुंचे। किसान परिवार भी साधन सम्पन्न बने परंतु सरकार की किसान विरोधी नीतियों ने उन्हें उन्नति के मार्ग से दूर कर दिया है।
नांदनवाड़ी ब्लॉक के ग्राम पौनार में कमलनाथ ने कहा कि आगामी माह में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और हर चुनाव की तरह अब भाजपा अपनी फ र्जी घोषणाओं का पिटारा खोलेगी। जनता को इस बरगलाने की राजनीति से बचना होगा। इधर मैनीखापा के ग्राम गोबिंदवाडी में कहा कि जिले के विकास की तस्वीर सभी के सामने है। हम मिलजुलकर आगे बढें। हमारा जिला आगे बढ़ा लेकिन अभी रास्ता लम्बा है और हमें संघर्ष करते हुए अपनी मंजिल तक पहुंचना है। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से विनम्र अपील की कि वे जिले की विकासयात्रा की सच्चाई को पहले खुद समझें और फि र औरों को भी समझाएं कि हम किस तरह इस मुकाम तक पहुंचे हैं।

बाडीवाड़ा में की श्री हनुमान की पूजा

चौरई ब्लॉक के ग्राम बाडीवाड़ा में जारी भागवत पुराण कथा में उपस्थित होकर उन्होंने हनुमानजी की पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारा देश धर्म व आस्था का देश है और हमारा छिंदवाडा जिला धर्मप्रेमी जिला है। जहां अनेक साधु संतों ने समय-समय पर अपनी अमृतवाणी से भागतवकथा पुराण का वाचन कर सभी को धन्य किया है। उन्होंने उपस्थित बुजुर्गों से आह्वान किया कि वे नई पीढ़ी में भी धर्म कला संस्कृति के संस्कारों को हस्तांतरित करें ताकि हमारी यह सनातन संस्कृति सदैव बनी रहे।
उमरेठ के हरनाखेडऱी में भी उन्होंने आमसभा ली। मोहखेड़ के बनगोनाजोशी में सांसद ने कहा कि अब सरकार से हिसाब मांगने का समय आ गया है। नोटबंदी से कालाधन वापिस लाने का वादा करने वालो ने काला धन तो वापिस नहीं लाया बल्कि अपना कालाधन सफेद कर लिया।

MP Kamal Nath
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned