scriptMP Police: वर्दी ने दिखाई ऐसी दरियादिली कि हर तरफ हो रही चर्चा | MP Police: Financial help in times of grief | Patrika News

MP Police: वर्दी ने दिखाई ऐसी दरियादिली कि हर तरफ हो रही चर्चा

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 03, 2019 10:54:33 am

Submitted by:

prabha shankar

86 बैच के उपनिरीक्षकों ने की पहल, दुख की घड़ी में की आर्थिक मदद

Chhindwara

Chhindwara

छिंदवाड़ा/ सुनने में अक्सर आता है कि पुलिस वाले किसी की मदद नहीं करते। अगर बात आर्थिक रूप से सहयोग की हो तो बिल्कुल उम्मीद नहीं की जाती। ऐसा लोगों के दिलों दिमाग में रहता है, लेकिन यह बात हर किसी पर लागू नहीं होती।

प्रदेश के विभिन्न थाना और चौकी में वर्ष 86 बैच के एसआइ पदस्थ हैं जिनके दिलों में हमदर्दी भरी है। इस बैच के एसआइ अपने साथियों और उनके परिवार के सदस्यों की दुख की घड़ी में खुलकर हर तरह की मदद करते हैं।

छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम सेजा निवासी उपनिरीक्षक अजय कुमार उइके पिता भंगीलाल उइके सिवनी जिले के बरघाट थाना में पदस्थ था। अजय उइके छह माह से पेट (पेनकियास सूजन) एवं पीलिया से ग्रसित था। नागपुर के एक अस्पताल में इलाज के बाद उन्हें परिवार के सदस्य घर लेकर आ चुके थे। 26 अगस्त को अचानक उल्टी होने पर परिजन आनंद अस्पताल लेकर आए। इलाज के दौरान हालत में सुधार न होने पर नागपुर के लिए निकले, लेकिन उनकी रास्ते में ही मौत हो गई। 86 बैच के उपनिरीक्षकों को इस बात की सूचना मिली तो वे अजय उइके के परिवार को मदद करने के लिए स्वयं ही आगे आए। इस ग्रुप ने इसके पहले भी एक एसआइ के परिवार को आर्थिक रूप से सहयोग किया है जिसकी चर्चा प्रदेश स्तर पर हुई है।

सोशल मीडिया पर है ग्रुप
सोशल मीडिया पर 86 बैच के उपनिरीक्षकों का एक ग्रुप है, जिसमें एक मैसेज डाला गया कि उपनिरीक्षक अजय उइके की अचानक मौत हो चुकी है, उनके परिवार को अपनी इच्छा अनुसार अर्थिक मदद कर सकते हैं। मृतक एसआइ की पत्नी का अकाउंट नम्बर भी शेयर किया गया।

29 अगस्त तक 24 एसआइ अपनी ओर से सहयोग राशि भेज चुके थे। अभी तक इस ग्रुप के कुल 49 सदस्यों ने 2 लाख 45 हजार की आर्थिक मदद कर दी है। बता दें कि करीब एक साल पहले बालाघाट में हादसे के दौरान एक एसआइ शहीद हुआ था। उसके परिवार को भी इस ग्रुप ने इसी तरह सहयोग किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो