scriptWeather Alert: बालाघाट, छिंदवाड़ा सहित 7 जिलों में रेड अलर्ट, इसी रास्ते से एंट्री करेगा मानसून | mp weather update: imd red alert for balaghat, chhindwara, seoni, shahdol, singrauli, anuppur, pandurna mp monsoon 2024 | Patrika News
छिंदवाड़ा

Weather Alert: बालाघाट, छिंदवाड़ा सहित 7 जिलों में रेड अलर्ट, इसी रास्ते से एंट्री करेगा मानसून

mp weather update: मध्यप्रदेश में महाराष्ट्र से आने वाला मानसून छत्तीसगढ़ की तरफ मुड़ गया था, इसलिए देरी से आ रहा है। यह मानसून आने वाले दो-तीन दिनों में बालाघाट के रास्ते मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगा।

छिंदवाड़ाJun 20, 2024 / 07:32 pm

Manish Gite

imd red alert
mp weather update: मध्यप्रदेश में मानसून की एंट्री होने वाली है। मानसून छत्तीसगढ़ की तरफ से बालाघाट से एंट्री करेगा। इस दौरान छिंदवाड़ा सहित 7 जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पांढुर्णा जिलों में अनेक स्थानों पर ओलावृष्टि, वज्रपात के साथ झंझावात और झोकेदार हवाएं चलने की संभावना जताई है।
मध्यप्रदेश में मानसून थोड़ा लेट हो गया है। महाराष्ट्र से आने वाला मानसून छत्तीसगढ़ की तरफ मुड़ गया था, इसलिए एमपी में देरी से आ रहा है। यह मानसून आने वाले दो-तीन दिनों में बालाघाट के रास्ते मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगा। इस दौरान आसपास के जिलों में वज्रपात, ओलावृष्टि, बारिश हो सकती है। भोपाल स्थित मौसम केंद्र ने बालाघाट, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी, शहडोल, अनूपपुर और सिंगरौली जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।
Monsoon 2024: मानसून से पहले झमाझम बारिश, ओलावृष्टि का भी अलर्ट, IMD Report
MP Weather Alert: इन जिलों में गिरेंगे ओले, आंधी के साथ बारिश का भी अलर्ट

21 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट

इसके अलावा 21 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, इनमें भोपाल, सीहोर, राजग़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, सीधी, उमरिया, डिंडोरी, मंडला, पन्ना, दमोह, सागर छतरपुर जिले शामिल हैं। इन जिलों में भी वज्रताप के साथ झंझावात और झोकेदार हवा चलने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा प्रदेश के बाकी जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

फसलों को हो सकता है नुकसान

मौसम विभाग ने चेतावनी के साथ ही कहा है कि ओलावृष्टि और तेज हवाओं के साथ खुले क्षेत्र में फसलों को नुकसान हो सकता है। वहीं वज्रपात से जान माल की हानि भी हो सकती है। इसलिए ऐसी स्थित में लोगों को घरों के भीतर रहने की सलाह दी गई है, वहीं कहा है कि यात्रा से भी बचें। जब बारिश हो और बिजली चमक रही है तो किसी पेड़ के नीचे आश्रय न लें।
mp weather update

Hindi News/ Chhindwara / Weather Alert: बालाघाट, छिंदवाड़ा सहित 7 जिलों में रेड अलर्ट, इसी रास्ते से एंट्री करेगा मानसून

ट्रेंडिंग वीडियो