माशिमं ने स्थगित तो राशिकें ने निरस्त की परीक्षाएं, जानें वजह

- शासन ने जारी किए निर्देश

छिंदवाड़ा/ नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने 20 मार्च से होने कक्षा दसवीं-बारहवीं की वार्षिक परीक्षाएं स्थगित कर दी है। वहीं राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल ने कक्षा पहली से आठवीं तक की सभी परीक्षाओं को स्थगित करते हुए अद्र्धवार्षिक और दक्षता उन्नयन के तहत परिणाम देने का निर्णय लिया है।

जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरगड़े और जिला शिक्षा केंद्र के डीपीसी जीएल साहू ने बताया कि माशिमं द्वारा स्थगित की गई परीक्षाओं के लिए बोर्ड फिर से कार्यक्रम जारी करेगा। साथ ही प्रश्न-पत्रों और परीक्षा सामग्रियों को 31 मार्च तक सम्बंधित पुलिस थानों में सुरक्षित रखा जाएगा।

मूल्यांकन भी 31 तक टला -

वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम के साथ-साथ शासन ने 21 मार्च से प्रारंभ हो रहे मूल्यांकन कार्य को भी 31 मार्च तक स्थगित कर दिया है। डीपीसी साहू ने बताया कि राज्य शिक्षा केंद्र के तहत शासकीय तथा अशासकीय स्कूलों की परीक्षा निरस्त होने के साथ-साथ मूल्यांकन भी मासिक या अद्र्धवार्षिक परीक्षा के आधार पर आरटीइ के नियमों के तहत परिणाम जारी किए जाएंगे।

जिले के 180 केंद्र में हुआ का पेपर

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा गुरुवार को कक्षा दसवीं के लिए सामान्य अंग्रेजी विषय का पेपर हुआ। जिले में इसके लिए 180 केंद्र बनाए गए थे, जिसमें दर्ज 31817 में से 30614 ने परीक्षा दी तथा 1203 अनुपस्थित बताए गए है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय छिंदवाड़ा से मिली जानकारी के अनुसार कोई भी नकल प्रकरण सामने नहीं आया है।

Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned