मुबारक हो चांद नजर आया, ईद पर सेवइयां खिलाकर करेंगे मुंह मीठा

मुबारक हो चांद नजर आया, ईद पर सेवइयां खिलाकर करेंगे मुंह मीठा

Rajendra Sharma | Publish: Jun, 04 2019 08:36:05 PM (IST) | Updated: Jun, 04 2019 08:41:26 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सुबह नौ बजे होगी ईद-उल-फितर की नमाज

छिंदवाड़ा. रमजान का महीना पूरा होने के बाद मुस्लिम धर्मावलंबी ईद-उल-फितर मनाने के लिए उत्सुक हैं। देर शाम चांद जैसे ही दिखा सभी ने अल्लाह का शुक्रिया अदा किया और अपने परिजन, मित्रों को ईद की मुबारकवाद दी। इसके साथ ही बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। सोशल मीडिया पर भी मुबारकवाद के संदेश भेजने का दौर शुरू हो गया था।
जानकारी के अनुसार ईद की नमाज शहर की बड़ी ईदगाह और जामा मस्जिद में सुबह ठीक नौ बजे पढ़ी जाएगी। अंजुमन इस्लाहुल मुस्लेमीन कमेटी के सदर निशादउद्दीन खान ने बताया कि छोटी ईदगाह में 9.15 बजे विशेष नमाज पढ़ी जाएगी। शहर की अन्य मस्जिदों में भी सुबह नौ बजे से नमाज अता की जाएगी।

 

Ramjaan month

बाजार गुलजार

ईद की तैयारी के चलते पिछले तीन दिनों से बाजार में चहल-पहल देखी जा रही थी। मंगलवार की शाम चांद दिखते ही बाजारों में लोग खरीदी करने के लिए उमड़ पड़े। क्या बच्चे, युवा बुजुर्ग और क्या महिलाएं सभी ईद के त्योहार की खुशियों से सराबोर दिखे। मुस्लिम बहुल क्षेत्रों के बाजारों में खासी भीड़ देर रात तक दिखाई दी।
बता दें कि ईद उल फितर के दिन खास तौर में मीठी सेवइयां बनाई जाती है। इसके साथ अन्य पकवानों और मिठाइयां भी लोग घर जाते दिखे। कुछ लोगों ने ईद के दिन विशेष दावत रखी है। इसके इंतजाम भी किए जाते रहे।

Ramjaan month

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned