scriptMunicipal Corporation: प्रकरण समय पर नहीं हुए निराकृत तो रोकी जाएगी वेतनवृद्धि | Municipal Corporation: If the matter is not resolved on time | Patrika News

Municipal Corporation: प्रकरण समय पर नहीं हुए निराकृत तो रोकी जाएगी वेतनवृद्धि

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 05, 2021 11:20:45 am

Submitted by:

prabha shankar

समय सीमा बैठक में निगम आयुक्त ने की कार्यों की समीक्षा

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा। नगर निगम आयुक्त हिमांशु सिंह द्वारा समय सीमा की बैठक ली गई। इस दौरान भवन अनुज्ञा से जुड़े अधिकारियों एवं उपयंत्रियों को हिदायत दी है कि आटोमेटेड बिल्डिंग प्लान अप्रूवल सिस्टम के अंतर्गत भवन अनुज्ञा के लिए प्राप्त प्रकरणों का निराकरण तय समय सीमा में नहीं किया गया तो की एक-एक वेतनवृद्धि रोकी जाएगी। वहीं आयुक्त के निर्देश पर भवन अनुज्ञा के प्रकरणों को लम्बित रखने के कारण उपयंत्रियों को नोटिस जारी किए गए।
इसके अलावा वाट्सऐप ग्रुप बनाकर भवन अनुज्ञा के समय की जानकारी अपडेट करनी होगी। बता दें कि भवन अनुज्ञा की नौ शिकायतें हैं जिनमें से माह जुलाई की समस्त शिकायतों को 10 अगस्त तक निराकरण करना होगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के बीएलसी घटक अंतर्गत हितग्राहियों को अंतरित राशि की जानकारी पोर्टल पर अटैच करने के लिए 12 अगस्त तक का समय जिम्मेदारों को दिया गया।
निगम आयुक्त के द्वारा हितग्राही मूलक योजनाओं पर गम्भीरता पूर्वक कार्रवाई करने, ऊंची इमारतों के प्रकरणों पर कार्रवाई करने, कलेक्टर जनसुनवाई के मामलों की फ ीडिंग, सीएम हेल्पलाइन के मामलों को संतुष्टि पूर्वक बंद करने के निर्देश दिए। उन्होंने शक्कर मिल टेकरी टैंकर भेजने की जगह पेयजल की व्यवस्था के लिए 4-5 टंकियों को रखवाए जाने के लिए पेयजल प्रभारी सहायक यंत्री को निर्देश जारी किए। निगम आयुक्त ने सीवरेज की खुदाई के बाद रेस्टोरेशन करने के लिए टीम को लगाने के निर्देश दिए।

मलेरिया अधिकारी से मिला कांग्रेस सेवादल
कांग्रेस सेवादल का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को जिले के मलेरिया अधिकारी देवेंद्र भालेराव से मिला। उनसे मांग की गई कि डेंगू और मलेरिया की बीमारी के रोकथाम के लिए बीटीआइ पाउडर के घोल का उपयोग किया जाएगा। पाउडर का उपयोग अभी तक छिंदवाड़ा में नहीं किया जा रहा है, जबकि इसका प्रयोग भोपाल, जबलपुर एवं इंदौर जैसे बड़े-बड़े शहरों में हो रहा है। इस मौके पर कांग्रेस सेवादल के राकेश मरकाम, दिनेश डेहरिया, हेमंत राजपूत, निखले शचरण दुबे, संजय पांडे सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो