Municipal Corporation: 50 लाख का टेंडर, भुगतान न होने से काम नहीं कर रही एजेंसी

समस्या: अधूरी पड़ी सडक़, सडक़ पर उड़ रहा धूल का गुबार

By: prabha shankar

Updated: 28 Jan 2021, 12:31 PM IST

छिंदवाड़ा। नए सिरे से 50 लाख रुपए का टेंडर होने के बावजूद पीजी कॉलेज रोड अधूरी पड़ी है। हर दिन धूल के गुबार उडऩे से स्कूली बच्चों, अभिभावक समेत आसपास के कॉलोनी वासियों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इधर, नगर निगम की निर्माण एजेंसी भुगतान न होने से काम नहीं कर पा रही है।
पिछली 15 माह की कांग्रेस सरकार के समय खापाभाट से लेकर धरमटेकरी, पीजी कॉलेज होते हुए नया बैल बाजार मॉडल रोड जोड़ तक इस सडक़ को करीब चार करोड़ रुपए की लागत से स्वीकृत किया गया था।
जैसे-तैसे खापाभाट से धरमटेकरी तक का पार्ट पूरा हो पाया और कांग्रेस सरकार के पतन के बाद इसका बजट नहीं आया। निर्माण एजेंसी ने काम समेट लिया। इसके चलते टेंडर निरस्त कर दिया गया। इस सडक़ की स्थिति को देखते हुए नगर निगम द्वारा दोबारा धरमटेकड़ी से लेकर पीजी कॉलेज मॉडल रोड जोड़ तक एक किमी के डामरीकरण का 50 लाख रुपए की लागत से टेंडर निकाला गया और इसकी निर्माण एजेंसी तय की गई है।
इस निर्माण एजेंसी ने पीजी कॉलेज के पास पुलिया से लेकर मॉडल रोड जोड़ तक पुरानी सडक़ को उखाडकऱ उस पर मिट्टी बिछा दी और एक पुलिया का निर्माण कराया। उसके बाद काम बंद कर दिया।
पिछले माह से काम बंद होने से हालात यह है कि हर दिन डम्पर, स्कूल वाहन समेत अन्य के पहियों से धूल के गुबार उड़ रहे हैं और स्कूल-कॉलेज के बच्चों और राहगीरों तथा कॉलोनीवासियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इस मार्ग पर छोटे बच्चे गिर पड़ रहे हैं। फिर भी नगर निगम के अधिकारी इसकी सुधि नहीं ले रहे हैं। इधर निर्माण एजेंसी के कर्ताधर्ता निगम से बिलों का भुगतान न होना बता रहे हैं। इससे निर्माण कार्य रुका पड़ा हुआ है।


इनका कहना है
पीजी कॉलेज की रोड में डामर समेत अन्य समस्याएं आ रहीं थीं। जिसका निराकरण कर दिया गया है। जल्द ही पुन: निर्माण कार्य प्रारम्भ होगा।
-हिमांंशु सिंह, आयुक्त नगर निगम।

Show More
prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned