Municipal Corporation: नए आयुक्त ने संभाली कमान,पहले दिन कर दिए ये काम

पेयजल संकट दूर,अब बसों में कराएंगे सेनेटाइज स्प्रे

By: manohar soni

Published: 19 Mar 2020, 12:04 PM IST

छिंदवाड़ा/राज्य शासन द्वारा किए गए तबादले के बाद नगर निगम में बुधवार सुबह 10.30 बजे नए आयुक्त राजेश शाही ने पदभार संभाल लिया। इसके साथ हीे निवृत्तमान आयुक्त इच्छित गढ़पाले को विदाई देते हुए उन्हें सागर जिला पंचायत सीइओ के लिए रिलीव किया गया। नए कमिश्नर शाही आते ही एक्शन मूड में दिखाई दिए।
उन्होंने सबसे पहले पुलिस लाइन और शनिचरा बाजार में पिछले चार दिन से बने पेयजल संकट को दूर किया। फिर धरमटेकरी फिल्टर प्लांट समेत अन्य प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। फिर शाम को अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक ली। उन्होंने तय कि या कि शहर के हर गली-मोहल्लों में पहुंचनेवाली सफाई गाडिय़ों में कारोना वायरस से संबंधित जागरुकता संदेश का प्रसारण कराया जाएगा। इसके साथ ही सिटी बस ट्रांसपोर्ट के अंतर्गत संचालित बसों में सेनेटाइज स्प्रे कराएंगे। आयुक्त ने चर्चा में कहा कि नगर निगम के पास स्प्रे मशीन है। स्वास्थ्य विभाग से हाइपोक्लोराइट के बारे में जानकारी बुलाई जा रही है। इसका छिड़काव बसों में कराया जाएगा। इससे कारोना वायरस की संभावनाएं समाप्त होंगी।
...
आज से आएगा नियमित पानी
निगम आयुक्त शाही ने बताया कि भरतादेव के पास क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत कर ली गई है। इसके साथ ही शनिचरा और पुलिस लाइन पानी टंकी को भरना शुरू कर दिया गया है। गुरुवार से इन टंकियों से जुड़े इलाकों में नियमित पेयजल की आपूर्ति होगी।
...
मुख्य सचिव ने भी ली वीसीम
मुख्य सचिव ने जिला अधिकारियों की वीडियो कान्फ्रेंस लेकर कारोना वायरस के बचाव के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने विशेषकर स्वास्थ्य अधिकारियों से इंतजाम की जानकारी मांगी। इसके साथ ही विशेष दिशा-निर्देश दिए। इस वीसी में आयुक्त भी शामिल हुए।
...
पाइप लाइन का निकाला तकनीकी हल
पाइप लाइन के टर्निंग प्वाइंट पर होने से बार-बार उस जगह बेंड पर किए गए कांक्रीट के सूख नहीं पाने से और गीला कांक्रीट के बेंड के पास से पाइप बार-बार प्रेशर के कारण निकलने की तकनीकी समस्या आ रही थी। निगम के कार्यपालन यंत्री ईश्वर सिंह चंदेली ने समस्या का तकनीकी हल निकाला और मैदान में खड़े रहकर इस पाइप लाइन को ठीक कराया। तब जाकर पाइप लाइन ठीक होकर पानी सुलभ हो पाया।
...

Patrika
manohar soni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned