पत्थर से कुचल दिया मासूम का सिर, देखने वालों की कांपी रूह

Rajendra Sharma

Publish: Nov, 15 2017 11:57:00 (IST) | Updated: Nov, 15 2017 11:57:01 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
पत्थर से कुचल दिया मासूम का सिर, देखने वालों की कांपी रूह

आदिवासी आश्रमशाला के छात्र की हत्या

छिंदवाड़ा/नागपुर. यवतमाल के उमरखेड तहसील के ढाणकी स्थित आदिवासी आश्रमशाला में रहकर पढऩे वाले 7 वर्षीय छात्र की पत्थर से कुचलकर बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी गई। मासूम का शव देखने वालों की रूह कांप उठी।
पुलिस के अनुसार मृतक का नाम प्रदीप संदीप शेलके निवासी चुरमुरा पार्रडी है। प्रदीप आश्रमशाला से रविवार दोपहर को ही लापता हो गया था जबकि उसका शव सोमवार को बिटनगांव के निकट दत्तोबा परिसर के सुखे तालाब में दिखाई दिया। प्रदीप के सिर पर चोट के निशान भी पाए गए।
घटना की जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक एम. राजकुमार को मिलने के बाद उन्होंने इस मामले में संज्ञान लेते हुए उपविभागीय पुलिस अधिकारी और अन्य पुलिस अधिकारियों को जांच के आदेश दिए हैं। जिसके बाद उपविभागीय पुलिस अधिकारी संजय पुज्जलवार ने पुलिस दस्ते समेत आश्रमशाला पहुंचकर वहां कार्यरत हर कर्मचारी से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए।

 

चंद्रज्योति के बीज छात्रों के लिए बने जान की आफत

नागपुर. कोर्धा स्थित जिला परिषद स्कूल के 26 विद्यार्थियों की तबीयत सोमवार दोपहर चंद्रज्योति के बीज खाने से खराब हो गई। नवेगांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती विद्यार्थियों की हालत नाजुक होने पर उन्हें नागपुर के सरकारी अस्पताल में रैफर किया गया है। बताया जाता है कि सोमवार दोपहर स्कूल की छुट्टी होने के बाद विद्यार्थी पास में स्थित श्मशान भूमि परिसर में गए थे। वहां चंद्रज्योति के बीज खा लिए। जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। शिक्षक व ग्रामीणों की मदद से उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। स्थानीय डॉक्टर ने जांच कर सभी को नागभीड़ के ग्रामीण अस्पताल में भेज दिया। वहां से सभी विद्यार्थी नागपुर रैफर किए गए। विषबाधितों में कक्षा दूसरी का एक, कक्षा तीसरी के दो, कक्षा चौथी के 8 और कक्षा पांचवीं, छठवीं, सातवीं के 5-5 विद्यार्थी शामिल हैं। ज्ञात हो कि इस तरह के कई मामले पहले भी प्रकाश में आ चुके हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned