scriptबॉलीवुड के संगीतकार जतिन का बैंक अकाउंट फ्रीज, जानें क्या है पूरा मामला | Musician Jatins bank account freeze | Patrika News

बॉलीवुड के संगीतकार जतिन का बैंक अकाउंट फ्रीज, जानें क्या है पूरा मामला

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 14, 2017 05:14:56 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई

bank account freeze

FIR Registered against Ration Scam in Bhopal, Ration Supply in Bhopal, Ration Distribution in Bhopal, Ration Scam iin Bhopal, Latest hindi news of Ration, Ration Center in Bhopal, FIR Registered , Food and Drugs Department,Bhopal Commissioner, Collector of Bhopal

नागपुर. संगीतकार जतिन का बैंक अकाउंट फीज करने की कार्रवाई की गई है। इससे बाद बॉलीवुड के संगीतकारों में हडक़म्प मचा हुआ है।
दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने देश के विभिन्न शहरों में स्थित म्यूजिक कंपनियों में छापे मार करवाई की थी, जिनमें टी सीरीज, सारेगामा, युनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप, सोनी म्यूजिक और यशराज फिल्म्स शामिल थीं।
यह है आरोप

छापे मारी कि गई कंपनियों पर फर्जी कंपनी के माध्यम से विदेश से करोड़ों रूपए भारत लाने और पैसों का हेरा फेरी करने का आरोप लगा है। ईडी ने मुंबई में पांच, दिल्ली में दो और कोलकाता के एक ठिकाने पर छापेमारी की थी। इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसायटी (आईपीआरएस) और फोनोग्राफिक्स परफॉर्मेंस लिमिटेड (पीपीएल) के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई गई थी।
बता दें, गजल गायिका चित्रा सिंह ने इन बड़ी कंपनियों के खिलाफ 1500-2000 करोड़ की रॉयल्टी पे ना करने का आरोप लगाया हैं। दरअसल, चित्रा का आरोप है कि उनके पति की मृत्यु के बाद उन्होंने जो गाने गाए हैं, उन गानों की रॉयल्टी चित्रा को नहीं मिली है।
प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के अनुसार सभी कंपनियों से जुड़े लोगों के भी बयान रिकॉर्ड किए गए हैं । सूत्रों के अनुसार उसके बाद संगीतकार जतिन का बैंक अकाउंट फीज करने की कार्रवाई की गई है। आईपीआरएस और पीपीएल ने कलाकारों और संगीतकारों को रॉयल्टी नहीं दी है। पॉलिसी के मुताबिक म्यूजिक कंपनियों को कलाकारों और संगीतकारों के साथ रॉयल्टी साझा करनी होती है, अगर उसका इस्तेमाल कॉलर ट्यून या किसी अन्य व्यावसायिक उद्देश्य के लिए होता है।
दूसरे दिन भी जारी रही हड़ताल
छिंदवाड़ा . ऑल इंडिया एसोसिएशन ऑफ बीएसएनएल के बैनर तले सभी अधिकारी और कर्मचारी दूसरे दिन बुधवार को भी हड़ताल पर रहे। संयुक्त मोर्चा के संयोजक बीएस दवंडे ने बताया कि उनकी वेतन से जुड़ी उनकी दो मांगों पर केन्द्र सरकार द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसके साथ ही सरकार बीएसएनएल के टॉवरों को एक अलग कम्पनी बनाकर निजीकरण का रास्ता साफ कर रही है, जिसका विरोध भी कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो