31 घंटे बाद मौत को हराकर जीवित निकला युवक, तस्वीरों में देखिए संघर्ष के वो पल

31 घंटे बाद मौत को हराकर जीवित निकला युवक, तस्वीरों में देखिए संघर्ष के वो पल
Chhindwara

Prabha Shankar Giri | Updated: 26 Jun 2019, 04:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

एन.डी.आर.एफ. की टीम ने किया रेस्क्यू

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. पांढुर्ना तहसील के ग्राम मालेगांव में 35 फीट गहरे कुएं में खुदाई करते समय मलबे और पत्थर खिसकने से दब जाने पर एन.डी.आर.एफ. की टीम ने लगभग 15 घंटे लगातार रेस्क्यु कर सुभाष पिता रामनाथ पराडकर को जीवित बाहर निकाल लिया है। पराडकर को कुएं से सकुशल बाहर निकालने के बाद चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध कराई गई। वह अब स्वस्थ और सुरक्षित है। इस बचाव कार्य में अपनी कार्य कुशलता और बिना रुके, थके बचाव कार्य में जुटे रहने पर एन.डी.आर.एफ. टीम की सराहना की जा रही है। उल्लेखनीय है कि सुभाष करीब 31 घंटे तक कुएं के मलबे में दबा था।

Chhindwara
patrika IMAGE CREDIT:
Chhindwara
patrika IMAGE CREDIT:
Chhindwara
patrika IMAGE CREDIT:


11 एन.डी.आर.एफ. के टीम कमाण्डर निरीक्षक गोपी गुप्ता ने बताया कि एन.डी.आर.एफ. को सुभाष पराडकर के कुएं में मिट्टी व पत्थर खिसकने से दबने की सूचना मिलते ही राजस्व अनुविभागीय अधिकारी दीपक वैद्य, तहसीलदार शंकरलाल मरावी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत लक्ष्मी सिंग मरावी और स्थानीय प्रशासन के सहयोग से 11 एन.डी.आर.एफ. की टीम के डिप्टी टीम कमाण्डर उप निरीक्षक विक्रम सिंह और उनके सहायक प्रशिक्षक विजय कुमार, ब्रजेश शर्मा, सदानंद, निशु कुमार, मनोज, विनोद, प्रशांत, राजकुमार, अजय कुमार आदि ने देर रात बचाव कार्य प्रारम्भ किया। टीम को सभी बचाव उपकरण और प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गई क्रेन की सहायता से इस बचाव कार्य को पूर्ण किया। उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर कुएं के अंदर सुभाष पराडकर अत्यंत ही विकट परिस्थितियों में फंसा था। इसमें स्थानीय लोग और अन्य बचाव दल कुएं के अंदर जाने से घबरा रहे थे। ऐसी स्थिति में टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर आपदा की तकनीकी सहायता से उसे बड़ी चट्टान और मिट्टी से सकुशल बाहर निकाल लिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned