scriptNakul Nath: नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा के लिए देखा बड़ा सपना, क्या है वो सपना, पढ़ें यह खबर | Nakul Nath saw a big dream for Chhindwara, what is that dream? Read | Patrika News

Nakul Nath: नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा के लिए देखा बड़ा सपना, क्या है वो सपना, पढ़ें यह खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 10, 2020 11:32:26 am

Submitted by:

babanrao pathe

जिले में तमाम शैक्षणिक संस्थाओं को शुरू कराने के बाद अब सांसद नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा को लेकर पर्यटन हब का सपना देखा है।

Nakul Nath: नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा के लिए देखा बड़ा सपना, क्या है वो सपना, पढ़ें यह खबर

Nakul Nath: नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा के लिए देखा बड़ा सपना, क्या है वो सपना, पढ़ें यह खबर

छिंदवाड़ा. जिले में तमाम शैक्षणिक संस्थाओं को शुरू कराने के बाद अब सांसद नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा को लेकर पर्यटन हब का सपना देखा है। जिले में ऐसे कई विशेष स्थान है जिन्हें पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा सकता है। सांसद नकुल नाथ ने दौरे के तीसरे दिन अपने निज निवास पर विभिन्न राजनैतिक व अन्य संगठनों से भेंट कर उनकी समस्याएं एवं जिले के निरन्तर विकास से संबंधित सभी के सुझाव सुने।

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण एवं इसकी युद्ध स्तर पर रोकथाम व बरती जाने वाली सावधानियों पर भी चर्चा की। रोजगार एवं शिक्षा के साथ युवाओं के भविष्य तथा संगठन में आईटी सेल की अहम भूमिका पर भी सांसद ने विस्तार पूर्वक चर्चा की। कोयलांचल क्षेत्र परासिया से आए युवा क्रांति ग्रुप के सदस्यों से चर्चा के दौरान कहा कि छिंदवाड़ा में मेडिकल कॉलेज के वृहद स्वरूप एवं यूनिवर्सिटी खोले जाने से हमारा जिला मेडिकल एवं शिक्षा का हब तो बन ही रहा है परंतु उनका एक सपना और यह भी है कि विभिन्न दर्शनीय प्राकृतिक व धार्मिक स्थलों की भव्यता के कारण अब छिंदवाड़ा एक टूरिज़्म हब भी बने।

सम्पूर्ण प्रदेश सहित देश में पातालकोट की अलग पहचान है। माचागोरा डेम में वाटर स्पोट्र्स की अपार संभावनाएं है, हमारे धार्मिक स्थल हिंगलाज मंदिर, सिमरिया, जाम सांवरी सहित अन्य स्थलों पर भी अटूट आस्था है। पेंच टाइगर रिजर्व, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व जैसे वनांचल सैलानियों को आकर्षित करते है। कुछ और सुविधाओं के बढऩे व स्थलों के उन्नयन से हम अपने छिंदवाड़ा को टूरिज़्म हब बना सकेंगे। उन्होंने जिले की सतत प्रगति व उन्नति के लिए युवाओं से आव्हान किया कि हमें एक दिशा में चलना है। समाज, धर्म, जाति, वर्ग सभी के अपने स्थान और महत्व है परन्तु हमारा लक्ष्य एक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले 40 वर्षों से कमल नाथ का आशीर्वाद जिले के युवाओं को मिला है और यह सिलसिला और आगे तक चलता रहेगा।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो