scriptNakulnath Said: ‘भाजपा कर रही किसानों को बरगलाने का प्रयास’ | Nakulnath Said: 'BJP is trying to trick farmers' | Patrika News

Nakulnath Said: ‘भाजपा कर रही किसानों को बरगलाने का प्रयास’

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 21, 2019 10:40:41 am

Submitted by:

prabha shankar

Nakulnath Said: नकुलनाथ ने ग्रामीण क्षेत्रों में ली जनसभाएं, कहा- सिंचाई, शिक्षा और चिकित्सा मेरी प्राथमिकता

Chhindwara

Chhindwara

छिंदवाड़ा/ सांसद नकुलनाथ ने रविवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया। मौसम प्रतिकूल होने के कारण उन्होंने हेलीकाप्टर से अपना दौरा रद्द कर और सडक़ मार्ग से पहुंचे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा था कि उनकी प्राथमिकता सिंचाई, शिक्षा और चिकित्सा पर रहेगी और वर्तमान में इन तीनों ही क्षेत्रों में मुख्यमंत्री की पहल पर प्राथमिकता से कार्य जारी है। सांसद ने कहा कि सिंचाई के क्षेत्र में कन्हान कॉम्प्लैक्स के माध्यम से 11 जलाशयों द्वारा जिले में सर्वाधिक सिंचाई का रकबा बढ़ेगा। चौरई विधानसभा क्षेत्र में कुछ ग्रामों में माचागोरा का पानी न मिलने की शिकायत है, लेकिन आने वाले समय मे सम्पूर्ण चौरई क्षेत्र में माचागोरा का पानी पहुंचेगा।
दोनों ही जनसभाओं में भाजपा को घेरते हुए नकुलनाथ ने कहा कि भाजपा अब भी भोले-भाले किसानों को बरगलाने का प्रयास कर रही है कि किसानों का कर्ज माफ नहीं हो रहा है जबकि सच्चाई यह नहीं है। जल्द ही दूसरे चरण में एक लाख तक का कर्ज माफ होगा और तीसरे चरण में दो लाख तक का कर्जा माफ होगा। उन्होंने कहा कि जिले में विधायक कांग्रेस के हैं, सांसद कांग्रेस का है, प्रभारी मंत्री कांग्रेस के हैं और मुख्यमंत्री कांग्रेस के हैं तो चिंता किस बात की। सांसद ने दोनों ही ग्राम की जनता को आशान्वित किया कि वे क्षेत्र के विकास के लिए जो भी मांगे वे स्वयं और मुख्यमंत्री उसे पूरा करने का प्रयास करेंगे। मोठार में एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए सांसद नकुलनाथ ने कहा कि परासिया में बेरोजगारी एक बड़ी चुनौती बनती जा रही है, लेकिन हर्ष का विषय है कि अगले महीने से परासिया क्षेत्र में चार नई खदानों का शुभारम्भ होने जा रहा है।

आज का दौरा कार्यक्रम
नकुलनाथ 21 अक्टूबर को सुबह 11:30 बजे मोहखेड़ ब्लॉक के ग्राम जाम, दोप 12:45 बजे तामिया और दो बजे हर्रई ब्लॉक के ग्राम बटकाखापा पहुंचेंगे। दोपहर 3:15 बजे अमरवाड़ा ब्लॉक के ग्राम पेठदेवरी और शाम 4:15 बजे सिंगोडी के ग्राम पिपरियागुमानी में जनसभा को सम्बोधित करने के बाद वे छिंदवाड़ा आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो