scriptNakulnath: नकुलनाथ ने हिरदागढ़ रेलवे स्टेशन को एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज बनाने लिखा पत्र | Nakulnath wrote a letter to Hirdagarh railway station to make stoppage | Patrika News

Nakulnath: नकुलनाथ ने हिरदागढ़ रेलवे स्टेशन को एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज बनाने लिखा पत्र

locationछिंदवाड़ाPublished: May 16, 2022 02:32:51 pm

Submitted by:

babanrao pathe

हिरदागढ़ रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं है। इस क्षेत्र के रहवासियों को ट्रेन से आवागमन में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

MP Nakulnath: पांच दिवसीय छिंदवाड़ा प्रवास पर आज आएंगे सांसद नकुलनाथ

MP Nakulnath: पांच दिवसीय छिंदवाड़ा प्रवास पर आज आएंगे सांसद नकुलनाथ

छिंदवाड़ा. हिरदागढ़ रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं है। इस क्षेत्र के रहवासियों को ट्रेन से आवागमन में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लम्बे समय से इस क्षेत्र के लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं। बीते दिनों क्षेत्रवासियों ने छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ को इस परेशानी से अवगत कराया था। पांढुर्ना क्षेत्र के लोगों ने बिलासपुर जोन की अधिकांश ट्रेनों को एक माह के लिए रद्द किए जाने की समस्या भी उनके सामने रखी थी।

सांसद नकुलनाथ ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की ट्रेनों से जुड़ी आवागमन की परेशानियों को गम्भीरता से लिया। उन्होंने दो पत्र रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखे हैं। पहले पत्र में नकुलनाथ ने हिरदागढ़ रेलवे स्टेशन के आस-पास के गांव से जुड़े लोगों की समस्या से अवगत कराया। हिरदागढ़ रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं होने के कारण हजारों यात्रियों को यात्री बस या फिर टैक्सी से सफर कर परासिया, जुन्नारदेव नवेगांव या फिर बैतूल जिले के बोरदेही अथवा आमला पहुंचना होता है। इससे यात्रियों का खर्च बढऩे के साथ ही समय भी बर्बाद होता है। जबकि हिरदागढ़ स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टॉपेज से दमुआ सहित आस-पास के क्षेत्रवासियों को भोपाल, इंदौर व दिल्ली सहित अन्य शहरों के लिए स्थानीय स्तर पर ही ट्रेन मिल जाएगी। नकुलनाथ ने अपने पत्र के माध्यम से हिरदागढ़ स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन क्रमांक 19343, 19344, 14623 एवं 14624 के त्वरित स्टॉपेज की मांग रखी है।

रद्द की गई ट्रेनों को चालू करने की मांग
सांसद नकुलनाथ ने रेलमंत्री को लिखे अपने एक अन्य पत्र के माध्यम से बिलासपुर जोन की रद्द की गई ट्रेनों को तत्काल चालू कर यात्रियों को राहत देने की मांग रखी है। उन्होंने रेल मंत्री को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि बिलासपुर जोन की अधिकांश ट्रेनों को एक माह के लिए रद्द किया है। इससे पांढुर्ना, नागपुर, आमला, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट व मंडला के लिए ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई है। तत्काल ट्रेनों को चालू कर यात्रियों को राहत दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो