बीएलसी में दिया नाम, एएचपी में जोड़ दिया

नगरनिगम जनसुनवाई

By: vinay purwar

Published: 16 May 2018, 11:53 AM IST

छिंदवाड़ा . वार्ड १९, पातालेश्वर निवासी सुशीला डेहरिया पति शंकर डेहरिया ने जनसुनवाई में निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले से शिकायत करते हुए बताया कि उसने आठ माह पहले मकान निर्माण करने के लिए आवेदन दिया था। इसमें उसने मकान के पट्टे, मकान टैक्स, बिजली बिल एवं जलकर की रसीद आदि जमा किया था। इस पर बीएलसी में योजना का
लाभ देने की जगह एएचपी में दे दिया। उल्लेखनीय है कि बीएलसी में मकान बनवाने के लिए शासन से ढाई लाख रुपए बैंक अकांउट के माध्यम से मिलते हैं। वहीं एचपी के फ्लैट के लिए दो लाख रुपए, अपनी जेब से खर्च करने पड़ते हैं। लोन पास कराया तो ब्याज अलग से देना पड़ता है। सुशीला डेहरिया ने बताया कि उसे ढाई लाख रुपए वाला प्रमाण पत्र भी मिल चुका है, लेकिन उसके खाते में राशि नहीं आई है। जबकि बारिश के पहले वह मकान निर्माण करवाना चाहती है।

नल से नहीं आया पानी तो वॉल्बमैन का वेतन कटा
वार्ड २७ में सीताबाई स्कूल के समीप रघुवंशपुरा में गत एक माह से कई घरों के नल बंद होने की शिकायत के बाद निगम आयुक्त द्वारा वॉल्बमैन दिलीप विश्वकर्मा की सात दिन की तनख्वाह काटने के निर्देश दिए गए। वहीं नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने शहरी क्षेत्र में आने वाले सभी कुओं, तालाबों, बावली, एवं जलस्रोतों की सफाई एवं गहरीकरण कार्य कराने की मांग की। जिला महासचिव आदर्श सक्सेना ने आने वाली बारिश के पूर्व तालाबों के गहरीकरण करने के साथ शहर के आधा दर्जन से अधिक कुंओं की सूची भी निगम आयुक्त को सौंपते हुए सफाई, दवाई और जाली लगवाने की मांग की।

डाक विभाग एसएमएस से भेजेगा लेनदेन की जानकारी

छिंदवाड़ा . प्रदेश के समस्त डाकघरों द्वारा सीबीएस में कार्य करना प्रारम्भ कर दिया गया है। इसके अंतर्गत भारत में कहीं भी किसी भी डाकघर से लेन-देन किया जा सकता है। डाकघर छिंदवाड़ा सम्भाग अधीक्षक आरपीएस चौहान ने बताया कि डाक विभाग में बचत बैंक जमाकर्ता का मोबाइल नम्बर एवं केवायसी अपडेट होना आवश्यक है। मोबाइल नम्बर अपडेट होने से खाते में किए गए सभी ट्रांजेक्शन की जानकारी एसएमएस के माध्यम से भेजी जाएगी। इससे किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी पर रोक तो लगेगी ही, साथ ही समय-समय पर विभाग की नई-नई योजनाओं की जानकारी भी दी जा सकेगी।

vinay purwar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned