scriptNational Highway: सौ किलोमीटर की रफ्तार के वाहन सिमटे 20 पर, हर दिन हो रहीं दुर्घटनाएं | National Highway: 100 kilometers of vehicles collapsed at 20 | Patrika News

National Highway: सौ किलोमीटर की रफ्तार के वाहन सिमटे 20 पर, हर दिन हो रहीं दुर्घटनाएं

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 10, 2020 05:45:39 pm

Submitted by:

prabha shankar

National Highway: सिवनी के डायवर्ट टै्रफिक से हालत खराब

National Highway: 100 kilometers of vehicles collapsed at 20

National Highway: 100 kilometers of vehicles collapsed at 20

छिंदवाड़ा/ नरसिंहपुर नेशनल हाईवे पर सिंगोड़ी, अमरवाड़ा और हर्रई तक वाहन से निकल जाइए। गड्ढे पे गड्ढे और ट्रकों की लम्बी कतार आपके वाहन की स्पीड सौ किमी प्रतिघंटा से घटाकर 20 पर कर देगी। ज्यादा स्पीड बढ़ाने की कोशिश की तो अगला गड्ढा आपके लिए जानलेवा भी साबित हो सकता है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारी खुद यह स्वीकार कर रहे हैं।
पिछले माह सिवनी नेशनल हाइवे-7 के समीप कुरई में सडक़ निर्माण शुरू होने के बाद हाईवे अथॉरिटी द्वारा नरसिंहपुर से लखनादौन-सिवनी होते हुए जाने वाले आवागमन को सीधे छिंदवाड़ा से जोड़ दिया गया है। तब से प्रतिदिन चार हजार ट्रक इस रूट से गुजरते हैं। हाईवे अधिकारी कह रहे हैं कि इस बड़े आवागमन के दबाव को अचानक यह रोड झेल नहीं पा रही है। इसके चलते गड्ढे हो गए हैं। पिछले साल 2019 में भी इस गड्ढों की मरममत निर्माण एजेंसी द्वारा कराई गई थी। टै्रफिक बढऩेे पर फिर से ये यथावत हो गए हैं। अब समस्या ये है कि बारिश के समय डामर से मरम्मतीकरण सम्भव नहीं हो पा रहा है। इसके चलते हर दिन भारी भरकम ट्रकों से यह गड्ढे बढ़ते जा रहे हैं। इसे देखते हुए हाईवे द्वारा ठेकेदार को बुलाया गया है।

वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त,नागरिकों में आक्रोश
इस नेशनल हाईवे पर दो दिन पहले सिंगोड़ी के समीप एक दोपहिया वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हाथ-पैर में गम्भीर चोट आने से उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। ये पहला मामला नहीं है। रात्रि के समय गड्ढे नजर नहीं आने से वाहन चालक गिर रहे हैं। पिछले साल 2019 में सिंगोड़ी के समाजसेवियों ने इन गड्ढे पे गड्ढों में मलबा तक डलवाया था। फिलहाल इससे आम नागरिकों में आक्रोश है।

नरसिंहपुर रोड पर सिवनी से डायवर्ट टै्रफिक बढऩे से गड्ढे हो गए हैं। इसे देखते हुए ठेकेदार को बुलाया गया है। अभी प्रारम्भिक मरम्मत हो रही है। बारिश के बाद डामर से इसका सुधारीकरण कराया जाएगा।
वीपी गुप्ता, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, नेशनल हाईवे अथॉरिटी छिंदवाड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो