script60 दिन तक बंद रहेगा कुरई घाटी मार्ग | National Highway | Patrika News

60 दिन तक बंद रहेगा कुरई घाटी मार्ग

locationछिंदवाड़ाPublished: May 25, 2020 06:28:31 pm

नागपुर-छिंदवाड़ा मार्ग पर बढ़ेगा ट्रैफिक रूट डायवर्ट

National Highway

National Highway


छिंदवाड़ा / सिवनी. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण परियोजना क्रियान्वयन इकाई छिंदवाड़ा अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-7 के मोहगांव-खवासा खंड के प्रगतिरत फोरलेन चौड़ीकरण कार्यों में पहाड़ों को तोड़े जाने से वाहन दुर्घटना एवं मार्ग अवरुद्ध होने की आशंकाओं के मद्देनजर आगामी 60 दिवसों के लिए उक्त मार्ग को बंद किए जाने का आदेश जारी किया गया है। इस संदर्भ में सिवनी कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग ने भी सम्बंधित अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया है। सिवनी-नागपुर नेशनल हाइवे के बंद होने से सिवनी तरफ से जाने वाले सभी वाहनों को छिंदवाड़ा से होकर नागपुर आना-जाना होगा। इससे छिंदवाड़ा-नागपुर हाइवे पर ट्रैफिक अधिक रहेगा।
मिली जानकारी के अनुसार कुरई घाटी में वैकल्पिक डायवर्सन बनाया जाना संभव नहीं होने के कारण जांच समिति ने निरीक्षण उपरांत प्रस्तावित नागपुर-सावनेर-सौंसर-छिंदवाड़ा मार्ग का उपयोग किए जाने की अनुमति प्रदान की है। आदेशानुसार उक्त वैकल्पिक मार्ग पर साइन बोर्ड लगाने, क्रेन, एम्बुलेंस की व्यवस्था एवं ट्रैफिक व्यवस्थित करने आवश्यक स्टाफ की नियुक्ति करने के निर्देश निर्माणकर्ता एजेंसी को दिए गए हैं। अब नागपुर से सिवनी होकर जबलपुर और नरसिंहपुर की ओर जाने वाली वाहन छिंदवाड़ा होकर गुजरेंगे। इससे जहां दूरी बढ़ेगी, वहीं यात्रियों के सफर का समय भी बढ़ जाएगा।
30 मई से लागू

पत्र के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग-7 के मोहगांव-खवासा खंड के 22 किमी फोरलेन का चौड़ीकरण कार्य दिलीप बिल्डकॉन द्वारा किया जा रहा है। करीब 10 अंडरपास और एक माइनर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। अब वैकल्पिक मार्ग के रूप में नागपुर-सावनेर-सौंसर-छिंदवाड़ा-सिवनी रूट का उपयोग वाहन चालक करेंगे। यह आदेश तीस मई से लागू होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो