14 जुलाई में लगेगी नेशनल लोक अदालत

बीमा कम्पनियों के साथ हुई बैठक

By: Rajendra Sharma

Published: 07 Jun 2018, 08:32 AM IST

छिंदवाड़ा . नेशनल लोक अदालत के आयोजन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। १४ जुलाई शनिवार को आयोजित होने वाली इस अदालत के लिए बुधवार को बैठक ली गई। मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा प्रकरणों का राजीनामा के माध्यम से अधिक से अधिक निराकरण किया जाएगा।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष बीएस भदौरिया, विशेष न्यायाधीश एवं नेशनल लोक अदालत प्रभारी नवनीत कुमार गोधा की अध्यक्षता में सभी बीमा कम्पनी के अधिकारी एवं उनके पैनल अधिवक्ताओं के साथ बैठक आयोजित की गई।
विशेष न्यायाधीश एवं लोक अदालत प्रभारी नवनीत कुमार गोधा ने राजीनामा योग्य एमएसीटी प्रकरणों की सूची एवं मोटर वाहन के अन्य दस्तावेज तैयार कर 20 जून 2018 को आयोजित होने वाली बैठक में उपस्थित रहने के सम्बंध में चर्चा की। पैनल अधिवक्ताओं व कम्पनी के मैनेजर्स को सूची तैयार कर शीघ्र जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय में जमा करने के लिए निर्देशित किया। विजय सिंह कावछा सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बैठक में बताया कि समय-समय पर उच्च न्यायालय एवं उच्चतम न्यायालय से प्रकरणों में दी गई अवार्ड राशि तथा हाल ही में उच्चतम न्यायालय से पारित विभिन्न निर्णयों व उनमें निर्धारित क्षतिपूर्ति राशि के आधार पर ही दुर्घटना सम्बंधी लम्बित मामलों में समझौता कराने के लिए कहा। बैठक में लोक अदालत प्रभारी अधिकारी एवं विशेष न्यायाधीश नवनीत कुमार गोधा तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विजय सिंह कावछा सहित इंश्योरेंस कम्पनी के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

सपा कार्यकर्ता सम्मेलन १० को

छिंदवाड़ा . समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन १० जून को सौंसर के बाजार चौक में होगा। इसमे ंपार्टी के लोकसभा प्रभारी नाना धनीराम यदुवंशी, जिला अध्यक्ष अरविंद यादव, भीम पंथर के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज भाउ गौतम नागदवने सहित अन्य नेता कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे। जिला उपाध्यक्ष उमेश यदुवंशी ने बताया कि चौरई, अमरवाड़ा, सौंसर सहित अन्य क्षेत्रों से कार्यकर्ता यहां उपस्थित रहेंगे।

Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned