मामला संदिग्ध: नवोदय के स्टूडेंट ने लगाई फांसी, देखें वीडियो

Prabha Shankar Giri

Publish: Jan, 23 2019 07:00:00 AM (IST)

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

छिंदवाड़ा/सिंगोड़ी. शासकीय जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा बारहवीं के विज्ञान संकाय में अध्ययनरत छात्र विवेक पिता कमल राज (18) ने मंगलवार सुबह 11 बजे अज्ञात कारणों से हॉस्टल के शौचालय में फांसी लगा ली। इससे छात्र की मौत हो गई। बताया जाता है कि परासिया के न्यूटन चिखली निवासी विवेक ने रस्सी का फंदा छत पर लगे पंखे पर बांधकर बनाया था। राजेश नामक सफाईकर्मी ने देखा तो तुरंत नर्स रेखा वाघमारे को सूचित किया, जिसके बाद हॉस्टल में अफरा-तफरी मच गई।
हॉस्टल स्टाफ ने फंदे से छात्र को नीचे उतारा तथा प्राथमिक उपचार के लिए सिंगोड़ी अस्पताल ले जाया गया। यहां से उसे गम्भीर हालत में जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया। प्राचार्य एमएल झारिया ने बताया कि ग्राम राजाखोह के समीप छात्र की पल्स चलना बंद हो गई थी। इधर जिला अस्पताल में आवश्यक जांच के बाद उसे डॉक्टर ने मृत घोषित किया। वहीं मामले की जांच करने अमरवाड़ा एसडीओ अशोक घनघोरिया छिंदवाड़ा पहुंचे तथा परिजन से पूछताछ कर घटना को जांच में लिया है।

नहीं था कोई तनाव
परिजन का दावा है कि छात्र पर किसी प्रकार का कोई मानसिक और शारीरिक तनाव नहीं था। वह हंसमुख और मिलनसार था। हालांकि माइग्रेन से पीडि़त होने पर उसका उपचार नागपुर में चल रहा था तथा इसके बाद वह ठीक हो गया था। दो दिन पहले ही वह परिवार से मिलकर वापस स्कूल लौटा था। मां सुनीता और भाई विशाल ने घटना को संदिग्ध बताते हुए जांच की मांग की है तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बीमारी से परेशान था
&प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि छात्र को कुछ बीमारी थी, हो सकता है कि वह बीमारी से परेशान रहा हो जिसके चलते खुदकुशी जैसा कदम उठाया हो। हालांकि पीएम रिपोर्ट और जांच पूरी होने के बाद और भी तथ्य सामने आ सकते हैं। फिलहाल मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।
जितेन्द्र यादव,
चौकी प्रभारी, सिंगोड़ी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned