समाजोत्थान के लिए अच्छे परिवर्तन की जरूरत

समाजोत्थान के लिए अच्छे परिवर्तन की जरूरत

Prem Dehariya | Publish: Sep, 08 2018 05:01:24 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

समाज को महापुरुषों के आदर्शों पर चलना होगा। दुख से मुक्ति के लिए महामानवों, जनकल्याण के लिए कार्य करने वाले संतों के बताए विचारों को अंगीकार कर अनुशरण करने से भला होगा।

सौंसर . समाज को महापुरुषों के आदर्शों पर चलना होगा। दुख से मुक्ति के लिए महामानवों, जनकल्याण के लिए कार्य करने वाले संतों के बताए विचारों को अंगीकार कर अनुशरण करने से भला होगा। समाजोत्थान के लिए समाज में अच्छी विचारधारा पर चलकर परिवर्तन करने की जरूरत पर बल दिया। वहीं समाज में युवा वर्ग सामाजिक कांति घटित करने के लिए सुशिक्षित एवं संगठित होना होगा। उक्त विचार प्रबोधन के माध्यम से प्रसिध्द प्रबोधनकार अशोक भाउ सरस्वती नागपुर ने नगर के नवनिर्मित मंगल सभागृह में शुक्रवार को लोकशाहिर साहित्य भूषण अन्नाभाऊ साठे की 98 वीं जयंती पर आयोजित प्रबोधन समारोह में रखे गए। समारोह की अध्यक्षता कर रहे नपा अध्यक्ष लक्ष्मण चाके ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज में शिक्षा और एकता से समाजोत्थान अवश्य संभव है। मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित डॉ. अशोक कांबले ने विचार रख अन्नाभाऊ के जीवनी एवं साहित्य की जानकारी दी। इस अवसर पर सतपुडा महाविद्यालय के संचालक अनिल ठाकरे, पूर्व नपा उपाध्यक्ष सुनील भानगे, दिलीप बागड़े व्यापारी संघ अध्यक्ष, जनपद सदस्य रामेश्वर कवडेती, महादेव गायकवाड़ ने भी सारगर्भित विचार रखे। नपा सभापति संजय हनवते, डॉ. प्रमोद तेलंगे, नकलकार विजय घाटोळ मंचासीन रहे। प्रस्ताविक चंदू सनेकर ने किया। जयंती कार्यक्रम में छिन्दवाडा, सौंसर, बेरडी, रामाकोना, मोहगांव, लोधीखेड़ा पिपला. पारडसिंगा, जोबनी, खापा, बग्गुु बिछुआ, निमनी, देवी, बोरगांव, रामपेठ, पंधराखेडी सहित दूरदराज से समाजबंधुओ ने बड़ी संख्या में उपस्थिति दी। वहीं नपा के नवनिर्मित मंगल भवन को अन्नाभाउ साठे का नाम देने नपाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा गया।
वहीं समीपस्थ ग्राम हिवरा वासुदेव में असंगठित कामगार श्रम प्रकोष्ठ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मोहखेड़ के तत्वावधान में क्षेत्रीय श्रम प्रकोष्ठ की बैठक का आयोजन 7 सितंबर को किया गया। इस दौरान असंगठित कामगार मजदूर के विषय में विस्तृत रूप से चर्चा की गई जिसमें श्रमिकों को संगठित होने का एवं उनके हितों के लिए कांग्रेस का साथ देने की बात की गई एवं आगामी समय में आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में लखीचंद पवार, इब्नेहसन रिजवी, विजय गावंडे, रघुवीर मोहने, अशोक फरकारे व अन्य उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned