scriptनेहरू के जन्मदिवस पर ,शासकीय एमएलबी स्कूल के प्रयास से विविध आयोजन | Nehru's Birthday | Patrika News
छिंदवाड़ा

नेहरू के जन्मदिवस पर ,शासकीय एमएलबी स्कूल के प्रयास से विविध आयोजन

सांस्कृतिक, सामूहिक नृत्य, एकल गायन आदि की मनमोहक प्रस्तुतियां दी

छिंदवाड़ाNov 15, 2019 / 12:10 pm

chandrashekhar sakarwar

नेहरू के जन्मदिवस पर ,शासकीय एमएलबी स्कूल के प्रयास से विविध आयोजन

नेहरू के जन्मदिवस पर ,शासकीय एमएलबी स्कूल के प्रयास से विविध आयोजन

छिंदवाड़ा / देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस पर प्रतिवर्ष 14 नवम्बर को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर शासकीय एमएलबी स्कूल के प्रयास से विविध आयोजन किए गए, जिसमें छात्राओं ने विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टाल लगाए तथा सांस्कृतिक, सामूहिक नृत्य, एकल गायन आदि की मनमोहक प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर विद्यार्थियों के अभिभावकों सहित शिक्षक-शिक्षकाओं ने कार्यक्रम का लुत्फ लिया। प्राचार्य लक्षमन तुरनकर ने बताया कि बाल दिवस पर उक्त कार्यक्रमों के अलावा थाल सज्जा, केश सज्जा, मेहंदी, रंगोली, पुष्प सज्जा सहित अन्य प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें छात्राओं ने अनुशासन के साथ उत्साह का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में व्याख्याता कृष्णा माहोरे, अलका श्रीवास्तव, पी. डेहरिया, मीना पचौरी, पी. मंसूरी, एस. मोहगावकर, एस. बत्रा, आर. वसूले सहित बड़ी संख्या में छात्राएं प्रमुखता से मौजूद थे।
राज्य शिक्षा केंद्र के निर्देश पर गुरुवार को जनशिक्षा केंद्र बोहनाखैरी में बालसभा का आयोजन जिला शिक्षा केंद्र छिंदवाड़ा के माध्यम से आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मंत्री दीपक सक्सेना ने किया तथा स्कूल शिक्षा विभाग के मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी का अभिभावकों के लिए दिया गया संदेश से अवगत कराया तथा छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास में अभिभावकों की सहभागिता का संदेश दिया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना ने विद्यार्थियों को उपहार प्रदान किए तथा बालदिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर पूर्व उपाध्यक्ष जिपं अमिल सक्सेना, संतोष पटेले, जीवन पटेल, सरपंच, डीपीसी जीएल साहू, बीआरसी, जनशिक्षक, शिक्षक सहित अन्य मौजूद थे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो