दस करोड़ की धोखाधड़ी में नया खुलासा

babanrao pathe

Publish: Dec, 07 2017 11:33:50 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
दस करोड़ की धोखाधड़ी में नया खुलासा

मुख्य आरोपी सहित कुछ अन्य आरोपी आपस में रिश्तेदार हैं, इस बात का खुलासा कोतवाली पुलिस की पूछताछ में हुआ है।

छिंदवाड़ा. पांढुर्ना तहसील के ग्राम खेडीकला, खेडी पाण्डेवार एवं वाडेगांव में ९८० एकड़ जमीन की धोखाधड़ी में नया खुलासा हुआ है। धोखाधड़ी की मुख्य कहानी के सूत्रधार रिश्तेदार हंै। मुख्य आरोपी सहित कुछ अन्य आरोपी आपस में रिश्तेदार हैं, इस बात का खुलासा कोतवाली पुलिस की पूछताछ में हुआ है। नौ दिसम्बर तक पुलिस रिमांड पर लिए गए आरोपी ने पूछताछ में इस बात का कबूला है। इसके अलावा अन्य आरोपियों की भी पहचान की है, जिसके आधार पर आगे की जांच-पड़ताल की जा रही है। लगभग दस करोड़ रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी जायसवाल बंधु एक दूसरे के रिश्तेदार हैं। जिला जेल से नौ दिसम्बर तक रिमांड पर लिए गए आरोपी बैतूल निवासी अशोक जायसवाल ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि मुख्य आरोपी कुंदनलाल जायसवाल उसका दूर का रिश्तेदार है। इसके अलावा उसने अन्य आरोपियों को भी पहचाना। प्रकरण की जांच कर रहे कोतवाली थाना में पदस्थ एसआई टीडी धार्वे ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में अभी और भी कई सुराग हाथ लगेंगे। अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है। उल्लेखनीय है कि मुम्बई निवासी व्यवसायी को ९८० एकड़ जमीन फर्जी तरीके से बेची गई थी, इस मामले की जांच और छानबीन की जा रही है जिसमें अशोक जायसवाल को जिला जेल से रिमांड पर लिया गया है।

छिंदवाड़ा. नवेगांव ग्राम से करीब ११ किमी दूर सुनसान क्षेत्र में बने मकान को लुटेरों ने निशाना बनाया। आस-पास कोई भी मकान नहीं है। बताया जा रहा है कि रैकी करने के बाद वारदात को अंजाम देना सामने आया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही। हालांकि बुधवार देर रात तक पुलिस के हाथ खाली थे।
उल्लेखनीय है कि नवेगांव के ग्राम भतोडि़या निवासी गिरधारी साहू परिवार सहित सोमवार रात घर में सो रहा था। रात करीब बारह बजे के आस-पास चार नकाबपोश गिरधारी के घर पहुंचे। दरवाजा खोलकर अंदर घुसे और हथियार की नोंक पर आलमारी से नकदी सहित जेवरात निकालकर फरार हो गए। सभी बदमाशों ने मंकी कैप पहना हुआ था। लुटेरों ने नकदी और जेवरात मिलकर ७१ हजार रुपए की लूट को अंजाम दिया। गिरधारी का मकान सुनसान इलाके में होने के साथ ही आस-पास कोई भी मकान नहीं है। बदमाश दो बाइक पर सवार होकर बड़ी आसानी से फरार हो गए। हालांकि पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आ रहा है कि रैकी करने के बाद ही वारदात को अंजाम दिया गया है। आस-पास के क्षेत्र में टीम पूछताछ और छानबीन में जुटी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned