scriptजख्मी सर्प को दी नई जिन्दगी | New life given to the injured snake | Patrika News

जख्मी सर्प को दी नई जिन्दगी

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 05, 2021 07:24:53 pm

हां सर्प को देखकर लोग भयभीत हो जाते है घबराकर उसे मार देते है वहीं सर्पमित्र ने एक जख्मी सर्प को रेस्क्यू कर पकडक़र उपचार कराया। बताया जाता है कि सर्पमित्र अमित सांबारे ने सोमवार दोपहर घनपेठ वार्ड में घायल धामन सांप का रेस्क्यू किया।

saap1.jpeg

saap

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना . जहां सर्प को देखकर लोग भयभीत हो जाते है घबराकर उसे मार देते है वहीं सर्पमित्र ने एक जख्मी सर्प को रेस्क्यू कर पकडक़र उपचार कराया। बताया जाता है कि सर्पमित्र अमित सांबारे ने सोमवार दोपहर घनपेठ वार्ड में घायल धामन सांप का रेस्क्यू किया। लोगों ने सांप को मारने की कोशिश की थी। सांप जान बचाने के लिए पांढुरंग कुंभारे के घर में कोठी के नीचे छुप गया। सांप जख्मी हो गया था। सूचना मिलने पर सर्पमित्र अमित सांबारे पहुंचे। सांप को लोगों से बचाकर पशु चिकित्सा विभाग पहुंचे जहां मरहम पट्टी की गई। अमित सांबारे ने लोगों को समझाया सांप हमारा और प्रकृति का मित्र है । इसे चोट नहीं पहुंचाए सर्पमित्र को कॉल करें।
धामन देखने के बाद मची दहशत
डुंगरिया . जुन्नारदेव तहसील मुख्यालय अंतर्गत ग्राम पंचायत डूंगरिया के ग्राम खापास्वामी में कन्हान वैली स्कूल में जी एम ऑफिस पर कैमरा लगाए हुए हैं। स्कूल में सिस्टम चेक करने गए हुए थे रूम खोल कर देखा कोविड-19 महामारी से स्कूल बंद थे उसी बीच धामन प्रजाति का सांप अंदर छत पर दिखा जिसके बाद अफरा तफरी मच गई ।
दुर्भाग्य रहा कि सांप पकड़ नहीं पाए स्कूल के पाइप के पास छत पर दीवाल पर दरार थी उस दरार में सर्प जाकर घुस गया जिसके बाद दहशत का माहौल सा छा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो