scriptसरकारी अस्पताल में नवसिखिया लड़कियां लगाती है इंजेक्शन, देखें वीडियो | Newbie girls apply injections at government hospital | Patrika News

सरकारी अस्पताल में नवसिखिया लड़कियां लगाती है इंजेक्शन, देखें वीडियो

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 28, 2018 11:11:23 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

जिला अस्पताल का मामला, वार्ड से स्टाफ नदारद, नर्सिंग छात्राएं लगा रहीं इंजेक्शन, बॉटल
 

वार्ड से स्टाफ नदारद, नर्सिंग छात्राएं लगा रहीं इंजेक्शन, बॉटल

These girls apply injections to government hospitals

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ की लापरवाही किसी दिन मरीज के लिए समस्या खड़ी कर सकता है। कार्य समय में खाना खाने के बहाने एक साथ वार्ड छोडक़र जाने तथा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे नर्सिंग छात्राओं को जिम्मेदारी सौंपने से मरीज की जान पर बन सकती है। एेसा ही एक मामला शुक्रवार दोपहर 12 बजे फीमेल वार्ड में देखने को मिला, जहां वार्ड में भर्ती मरीजों को नवसिखिए नर्सिंग स्टूडेंट इंजेक्शन लगा रहे थे तथा बॉटल चढ़ा रहे थे। इस दौरान कोई भी नियमित और प्रशिक्षित स्टाफ मौजूद नहीं था।

जब नर्सिंग स्टूडेंट से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह प्रथम वर्ष की छात्राएं हैं तथा स्टाफ के कहने पर उक्त कार्य कर रही हंै। इधर, निजी नर्सिंग कॉलेज की प्रायोगिक परीक्षाओं के दौरान वार्ड में अनावश्यक भीड़ लगाई गई तथा आराम कर रहे मरीजों को परेशान किया गया। गौरतलब है कि वर्तमान में मौसमी बीमारियों के चलते जिला अस्पताल के वार्ड क्षमता से अधिक संख्या में भरे हुए हैं। एेसे में निजी नर्सिंग होम संचालक अनावश्यक बाधा डालते हैं।
प्रतिदिन एक वार्ड का आता है नम्बर


मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा की गाइडलाइन के अनुसार जिला अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने की नई व्यवस्था बनाई गई है। इसके तहत प्रत्येक दिन एक वार्ड का नम्बर आता है, जिसमें उस दिन आने वाले सभी मरीजों को भर्ती किया जाता है। जबकि इसके पूर्व बीमारी के आधार पर डीवीडी, मेडिकल व सर्जिकल विभाग में भर्ती किया जाता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो