scriptपंचायत के खाते में राशि नहीं | No funds in Panchayat account | Patrika News

पंचायत के खाते में राशि नहीं

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 26, 2020 05:10:42 pm

Submitted by:

sunil lakhera

सामुदायिक भवन का कार्य अधूरा

पंचायत के खाते में राशि नहीं

पंचायत के खाते में राशि नहीं

गुढ़ी अम्बाड़ा. विकासखंड परासिया के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत अम्बाडा में लगभग एक वर्ष से विकास कार्य अवरुद्ध पड़े हुए है जिसकी वजह से क्षेत्र के निवासियों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है। वहीं पूर्व में जो निर्माण किए गए हैं उस कार्य में सामग्री की सप्लाई करने वाले मटेरियल सप्लायर को भी आज तक भुगतान नहीं मिल सका है जिसकी वजह से मटेरियल सप्लायर पंचायत कार्यालय के चक्कर लगाते नजर आते हैं।
गौरतलब है कि पंचायत के आमाढाना क्षेत्र में लगभग 22 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस समुदाय भवन का कार्य लगभग 80 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है लेकिन ना जाने क्यों इस समुदायिक भवन की राशि पंचायत के खाते में नहीं आ पा रही जिसकी वजह से निर्माण में मटेरियल सप्लाई करने वाले सप्लायर को राशि नहीं मिल पा रही है। इस मामले को लेकर अम्बाड़ा सरपंच राधेश्याम आम्रवंशी का कहना है कि समुदायिक भवन के 10 लाख रुपए की राशि मिल चुकी है लेकिन बाकी के 12 लाख रुपए की राशि की बिलिंग अभी बाकी है जबकि कार्य 80 से 85 प्रतिशत तक पूर्ण हो चुका है लेकिन ना जाने क्यों बाकी निर्माण कार्य की राशि पंचायत के खाते में नहीं डाली जा रही है।
इस मामलेे में कहींं ना कहीं एसडीओ एवं जनपद के उच्च अधिकारियों की लापरवाही भी नजर आ रही है। कई माह बीतने के बावजूद भी समुदाय भवन निर्माण की राशि का आवंटन नहीं किया जा रहा है। वर्तमान सरपंच के कार्यकाल को कुछ ही समय शेष बचा है एवं इनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद मटेरियल सप्लायर को राशि कौन उपलब्ध कराएगा इसकी चिंता सताने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो