script‘मां से अधिक भरोसेमंद दुनिया में कोई नहीं’ | 'No one in a more trustworthy world than mother' | Patrika News

‘मां से अधिक भरोसेमंद दुनिया में कोई नहीं’

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 11, 2019 06:15:43 pm

शासकीय कॉलेज चांद में संगोष्ठि आयोजित

patrika

‘मां से अधिक भरोसेमंद दुनिया में कोई नहीं’

छिंदवाड़ा. शासकीय कॉलेज चांद में एक दिवसीय संगोष्ठि आयोजित की गई। इसमें महिलाओं में नेतृत्व की संभावनाओं तथा सशक्तिकरण समेत राष्ट्र निर्माण में योगदान विषय पर विचार रखे गए। कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता डॉ. अमर सिंह ने कहा कि एक स्त्री के रूप में हमारी मां ही सिर्फ सच बोलती है, बाकी सब तो अर्धसत्य व स्वार्थपूर्ण बात करते हंै।
उन्होंने कहा कि जिनके नाम की घर में कोई तख्ती नहीं होती, वह सारे घर को सजाने में उम्र गुजार देती है। स्त्री राष्ट्र के भविष्य को जन्म देती है, राष्ट्र की सबसे बड़ी शुभचिंतक भी होती है, इस तरह के कई प्रोत्साहित करने वाले विचारों से स्त्री की भूमिका का बखान किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं प्रो. रजनी कवरेती ने कहा कि जब बात फिक्र या देखभाल की, स्नेह व सेवा की, साहस व शक्ति की, भरोसे व प्रतिबद्धता की, सपने व दूरदर्शिता की होगी तब-तब नारी शक्ति की याद आएगी। प्रो. राजकुमार पहाडे़ ने नारी को अपनी शक्तियों के भरपूर प्रयोग से पुरुष के समक्ष स्वयं को स्थापित करने की बात कही।
संगोष्ठि में प्रो. योगेश अहिरवार, प्रो. चंद्रशेखर उसरेठे, शोभित रघुवंशी, स्वेच्छा रघुवंशी, दीपिका सोनी, सोनिया यादव, पूजा सोनी, आकाश साहू एवं अखिलेश शर्मा ने विचार रखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो