script

जिले के 189 शासकीय स्कूलों में नहीं शिक्षक…ऐसे हो रही पढ़ाई, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 20, 2020 03:01:45 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम का नहीं मिल पा रहा बच्चों लाभ

The horoscope of education workers with the help of fake degree will reach the minister, the game played in the experience and proof of the game, preparation of complaint ...

फर्जी डिग्री के सहारे बने शिक्षाकर्मियों की कुंडली पहुंचेगी मंत्री तक, अनुभव और खेल प्रमाण में खेला खेल, शिकायत की तैयारी …

छिंदवाड़ा/ कोविड-19 वायरस संक्रमण के चलते वर्तमान में स्कूलों का संचालन बंद होने से बच्चों के लार्निंग लॉस को रोकने के लिए शासन द्वारा शुरू किए गए हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम का लाभ जिले के सैकड़ों बच्चों को नहीं मिल पा रहा है। इसकी वजह स्कूलों में शिक्षकों की पदस्थापना शून्य होना है।
बताया जाता है कि जिले में शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक 189 स्कूलों में एक भी शिक्षक नहीं है, जिसके कारण ऐसे स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों की लार्निंग लॉस लगातार बनी हुई है। बता दें कि शासन ने कोविड-19 की वजह से वर्तमान में स्कूलों का संचालन बंद है तथा बच्चों की पढ़ाई को जारी रखने के लिए हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम की शुरुआत 6 जुलाई 2020 से आरंभ की है।

जिले की ग्रेडिंग हो रही प्रभावित –


हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम में शिक्षकों की सक्रिय सहभागिता और प्रतिदिन एम शिक्षा मित्र के शिक्षा सेतु मॉड्यूल में एंट्री करनी होती है। लेकिन शिक्षक विहिन स्कूलों में ऐसा नहीं हो पा रहा है, जिससे जिले की ग्रेडिंग प्रभावित हो रही है। जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरगड़े ने बताया कि इस समस्या के समाधान के लिए संकुल प्राचार्यों को शिक्षक विहिन स्कूलों में एक शिक्षक की व्यवस्था बनाने के लिए निर्देशित किया गया है।

यह है शिक्षक विहिन स्कूलों की स्थिति


विकासखंड प्राथमिक स्कूल माध्यमिक स्कूल


1. अमरवाड़ा 00 01
2. बिछुआ 00 03
3. हर्रई 22 41
4. जुन्नारदेव 29 51
5. पांढुर्ना 00 01
6. तामिया 15 26

ट्रेंडिंग वीडियो