अमानक खाद-बीज बेचा तो लाइसेंस होगा रद्द

अमानक खाद-बीज बेचा तो लाइसेंस होगा रद्द

SACHIN NARNAWRE | Publish: Jun, 16 2019 05:17:16 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कृषि विभाग के द्वारा क्षेत्र में खाद-बीज के संबंध में अभियान चलाते हुए कृषि केंद्रों पर जाकर जांच की जा रही है।

सौंसर. कृषि विभाग के द्वारा क्षेत्र में खाद-बीज के संबंध में अभियान चलाते हुए कृषि केंद्रों पर जाकर जांच की जा रही है।
वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी आर जी जीवतोड़े ने जानकारी में बताया कि सौसर , पिपला एवं लोधीखेड़ा में अमानक खाद और बीज को लेकर कृषि केंद्र पर जाकर निरीक्षण किया जा रहा है। अमानक खाद. बीच के सैंपल छिंदवाड़ा जांच सेंटर में भेजे जा रहे हैं। खाद बीज के नमूने अमानक पाए जाने पर संबंधित कृषि केंद्र के संचालकों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। बताया कि जांच में दोषी पाए जाने पर कृषि केंद्रों के लाइसेंस निरस्त किए जा सकते हैं, निरीक्षण के दौरान कृषि विभाग की ओर से पंकज पराडक़र दिलीप परतेती एस नेरकर सहित विभागीय कर्मचारी उपस्थिति दे रहे हैं।
आर जी जीवतोड़े ने कहा की अनुविभागीय राजस्व अधिकारी हिमांशु चंद्र के निर्देश पर क्षेत्र के कृषि केंद्रों पर सघनता पूर्वक अभियान के माध्यम से अमानक खाद-बीज को लेकर जांच करते हुए रिपोर्ट बनाई जा रही है, जिसकी संपूर्ण जानकारी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी के कार्यालय में सौंपी जानी है।
क्षेत्र का किसान अमानक खाद- बीज से बचे और किसानों का नुकसान ना हो, इसका विभाग सतर्कता पूर्वक ध्यान दे रहा है। कृषि केंद्र के द्वारा नियमों को लेकर अनियमितताएं पाई जाती है तो कड़ी कार्यवाही होने के संकेत भी दिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned