निर्माण एजेंसी का नोटिस, दस दिनों में मांगा जवाब

निर्माण एजेंसी का नोटिस, दस दिनों में मांगा जवाब
Notice of Construction Agency

Prabha Shankar Giri | Publish: Jul, 09 2019 11:24:29 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सीवर प्रोजेक्ट में कौन से दस हजार कनेक्शन किए, निर्माण एजेंसी से तीन दिनों में मांगी जानकारी

छिंदवाड़ा. शहर में बिछाई जा रही सीवरेज लाइन में मिल रही अनियमितता को देखते हुए मप्र अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी के नए परियोजना प्रबंधक ईश्वर सिंह चंदेली ने निर्माण एजेंसी लक्ष्मी सिविल इंजीनियरिंग लिमिटेड को नोटिस जारी किया है और उनसे शहर में दस हजार कनेक्शन करने के मामले में जवाब मांगा है।
नोटिस में परियोजना प्रबंधक ने कहा कि सीवरेज परियोजना के अंतर्गत शहर में बिछाई जा रही पाइप लाइन के निरीक्षण में कमियां मिली। इसे देखते हुए नगर में सीवरेज पाइप लाइन को बिछाने से पूर्व घर-घर जाकर सर्वे किया जाए कि कितने मकानों के सामने सेप्टिक टैंक हैं एवं कितने के पीछे है, घरों के बीच नाला-नालियां है तो उसे दर्ज किया जाए और इसकी कार्ययोजना बनाया जाए। इसी तरह जहां पाइप लाइन बिछाई जा रही है वहां स्थाई बैंच स्थापित करें और टीबीएम को पेंट से आरएल लिखें। नोटिस में रोड रेस्टोरेशन की शिकायतों को देखते हुए कहा गया कि रोड रेस्टोरेशन के साइड की अतिरिक्त मिट्टी तुरंत हटाई जाए और मिनी रोलर से सडक़ व्यवस्थित की जाए। इसके अलावा वार्ड वार सामाजिक सर्वेक्षण की संपूर्ण जानकारी प्रस्तुत करने को कहा गया है।

एक स्थल का काम पूर्ण कर आगे बढ़ें
परियोजना प्रबंधक ने एसटीपी से क्रम से ऊपर की तरफ आते हुए जोन का निर्धारण कर उस क्षेत्र का मानचित्र मांगा है। उन्होंने एक स्थल पर सीवर पाइप लाइन मैनुअल प्रॉपर्टी चेंबर एवं रोड रजिस्ट्रेशन करने के बाद ही आगे अन्य स्थल पर कार्य प्रारंभ करने की बात कही है। इसी तरह अनुबंध के अनुसार 10 हजार हाउस कनेक्शन कहां-कहां और किन-किन घरों में किए गए,इसकी जानकारी तीन दिवस में मांगी है। उल्लेखनीय है कि नए परियोजना प्रबंधक चंदेली प्रतिदिन शहर में बनाई जा रही सीवरेज लाइन का निरीक्षण कर रहे हैं और कमियों को दूर करने की चेतावनी भी एजेंसी को दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned