इस अभियान की कछुआ चाल पर इन्हें मिला नोटिस, देखें सूची

इस अभियान की कछुआ चाल पर इन्हें मिला नोटिस, देखें सूची

Dinesh Sahu | Updated: 14 Jul 2019, 11:27:07 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

लापरवाही बरतने पर संबंधित कर्मचारियों के वेतन रोकने की चेतावनी

 

छिंदवाड़ा. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत 10 जून 2019 से संचालित दस्तक अभियान की सुस्त चाल पर जिले के चार विकासखंड चिकित्सा अधिकारियों को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेएस गोगिया ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही अभियान में उचित कार्य नहीं करने तथा लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के वेतन रोकने की चेतावनी दी है। वहीं सुधार न होने पर बीएमओ को संबंधित कर्मचारियों की सेवा समाप्ति अथवा निलंबन कार्रवाई के लिए प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए है।

 

सीएमएचओ डॉ. गोगिया ने शनिवार सुबह 11 बजे से दस्तक अभियान के संदर्भ में समीक्षा बैठक बुलाई, जिसमें निर्धारित लक्ष्य से कम उपलब्धि पर जुन्नारदेव, पांढुर्ना, तामिया तथा बिछुआ के बीएमओ की वेतनवृद्धि रोकने तथा लापरवाही बरतने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के वेतन रोकने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

 

साथ ही अभियान की सफलता के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को गंभीरता से कार्य करने की हिदायत दी है। इस अवसर पर डीपीएम शैलेंद्र सोमकुंवर, डीसीएम मनोज राय, एमएंडइ जीतेंद्र यदुवंशी, समस्त बीएमओ, बीइइ, डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत अन्य मौजूद थे।

 

रैकिंगे में आया सुधार -

 

दस्तक अभियान अंतर्गत प्रदेश की रैङ्क्षकग में छिंदवाड़ा जिला 48वें स्थान पर चल रहा था, जिसके चलते हाल ही में कलेक्टर कार्यालय में हुई समीक्षा बैठक में सीइओ जिला पंचायत वरदमूर्ति मिश्रा की फटकार के बाद विभाग में हलचल मची गई थी। इसके प्रभाव से छिंदवाड़ा अब 40वें स्थान पर आ गया है। हालांकि प्रदेश के टॉप टेन में शामिल होने के लिए अभी और प्रयास की आवश्यकता है।


अन्य कार्यक्रमों की भी हुई समीक्षा -

 

इस दौरान सीएमएचओ डॉ. गोगिया ने निष्क्रिय डिलेवरी पाइंटों को सक्रिय करने तथा मेटरनल हेल्थ के सम्बंध में एएनसी रजिस्टे्रशन करने, हाई रिस्क प्रकरण की पहचान कर आवश्यक प्रबंधन करने के निर्देश दिए है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned