आला अधिकारियों की नाफरमानी का यह होता है नतीजा, मिली सजा

आला अधिकारियों की नाफरमानी का यह होता है नतीजा, मिली सजा
Notice to 15

Prabha Shankar Giri | Publish: May, 16 2019 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

तीन दिनों में संतोषप्रद जवाब प्रस्तुत करने की हितदायत दी

छिंदवाड़ा. विभागीय आदेशों की अवेहलना कर भोपाल में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यशाला में उपस्थित नहीं होने पर जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद्र चौरागढ़े ने लापरवाह अध्यापक, वरिष्ठ श्रेणी शिक्षक, लैब सहायक, शिक्षक समेत अन्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इन सभी को तीन दिनों में संतोषप्रद जवाब प्रस्तुत करने की हितदायत दी है। साथ ही लापरवाही बतरने पर दो वेतनवृद्धि रोकने की चेतावनी दी है।
मिली जानकारी के अनुसार हाई स्कूल की कक्षाओं में सतत एवं व्यापक शिक्षा अंतर्गत सह शैक्षिक क्षेत्र में विभिन्न गतिविधियों का संचालन किया जाना है। इसके लिए भोपाल में नौ से 11 मई तक राज्यस्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया था, जिसमें उक्त अधिकारी-कर्मचारी नदारत थे। इस संदर्भ में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयक राजीव साठे ने बताया कि उक्त कर्मचारियों से प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने से पूर्व पूछ लिया गया था। इसके बावजूद अनुपस्थित होने से जिले की छवि धूमिल हुई है।
बताया जाता है कि उक्त प्रक्रिया के चलते स्कूलों में आयोजित वर्षभर की गतिविधियों में शामिल विद्यार्थियों के परफॉर्मेंस के आधार पर अधिकतम 20 अंक वार्षिक परीक्षा के अंक में शामिल किए जाते हैं।


 आरसीएच अपडेशन में पिछड़े तीन ब्लॉक छिंदवाड़ा. आरसीएच पोर्टल पर जानकारी निर्धारित समय पर शतप्रतिशत अपडेशन नहीं करने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेएस गोगिया ने जिले के तीन बीएमओ समेत सम्बंधित कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है। साथ ही एक सप्ताह में पोर्टल पर आवश्यक जानकारी शतप्रतिशत अपडेट करने के निर्देश दिए है तथा लापरवाही बरतने पर एक माह का वेतन रोकने की चेतावनी दी है। मिली जानकारी के अनुसार विगत दिवस सोमवार को सीएमएचओ डॉ. गोगिया ने आरसीएच पोर्टल के प्रोग्रेस के सम्बंध में जिले के सभी विकासखंड चिकित्सा अधिकारियों की समीक्षा बैठक बुलाई थी। इस दौरान बिछुआ, अमरवाड़ा तथा तामिया ब्लॉक में आरसीएच पोर्टल पर लक्ष्य दम्पती, गर्भवती महिलाएं तथा पांच वर्ष के शिशुओं के स्वास्थ्य सम्बंधित जानकारी अपेक्षा से काफी कम पाई गई, जिसके चलते सीएमएचओ ने उक्त कार्रवाई की है। वहीं पांढुर्ना, चौरई तथा हर्रई में सबसे अच्छा कार्य होने पर सराहना की गई।
patrika IMAGE CREDIT:


आरसीएच अपडेशन में पिछड़े तीन ब्लॉक
छिंदवाड़ा. आरसीएच पोर्टल पर जानकारी निर्धारित समय पर शतप्रतिशत अपडेशन नहीं करने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेएस गोगिया ने जिले के तीन बीएमओ समेत सम्बंधित कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है। साथ ही एक सप्ताह में पोर्टल पर आवश्यक जानकारी शतप्रतिशत अपडेट करने के निर्देश दिए है तथा लापरवाही बरतने पर एक माह का वेतन रोकने की चेतावनी दी है। मिली जानकारी के अनुसार विगत दिवस सोमवार को सीएमएचओ डॉ. गोगिया ने आरसीएच पोर्टल के प्रोग्रेस के सम्बंध में जिले के सभी विकासखंड चिकित्सा अधिकारियों की समीक्षा बैठक बुलाई थी। इस दौरान बिछुआ, अमरवाड़ा तथा तामिया ब्लॉक में आरसीएच पोर्टल पर लक्ष्य दम्पती, गर्भवती महिलाएं तथा पांच वर्ष के शिशुओं के स्वास्थ्य सम्बंधित जानकारी अपेक्षा से काफी कम पाई गई, जिसके चलते सीएमएचओ ने उक्त कार्रवाई की है। वहीं पांढुर्ना, चौरई तथा हर्रई में सबसे अच्छा कार्य होने पर सराहना की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned