चालीस प्राचार्यों को नोटिस

मैपिंग की समीक्षा बैठक में रहे थे अनुपस्थित

By: prabha shankar

Published: 17 Apr 2019, 11:10 AM IST

छिंदवाड़ा. विभागीय निर्देशों के परिपालन में लापरवाही बरतने तथा समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने पर मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने सख्ती दिखाते हुए जिले की विभिन्न संस्थाओं के चालीस प्राचार्यों और प्रभारी प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। शीघ्र ही संतोषप्रद जवाब देने के निर्देश दिए हंै। साथ ही बैठक में अपनी जगह भेजे गए प्रतिनिधियों को भी परिसर से बाहर कर दिया गया और सम्बंधित को अनुपस्थित मान लिया गया।
दरअसल, समग्र शिक्षा पोर्टल पर छात्र-छात्राओं की मैपिंग करने सम्बंधित समीक्षा बैठक एमएलबी स्कूल छिंदवाड़ा में आयोजित की गई थी। जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद्र चौरागढ़े ने बताया कि समीक्षा बैठक में बिना सूचना दिए अनुपस्थित रहने तथा प्रतिनिधि भेजने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। साथ ही जिन संस्थाओं में मैपिंग कार्य को गम्भीरता से नहीं लिया जा रहा है अथवा धीमी गति है, उन्हें अगले दो दिवस में शत-प्रतिशत मैपिंग कार्य पूर्ण करने की हिदायत दी है।
इस अवसर पर आरएमएसए प्रभारी राजीव साठे, उत्कृष्ट स्कूल छिंदवाड़ा प्राचार्य आइएम भीमनवार, एमएलबी स्कूल प्राचार्य लक्ष्मन तुरनकर समेत अन्य प्रमुखता से मौजूद थे।

मैपिंग में जिला प्रदेश में 11वें स्थान पर
समग्र शिक्षा पोर्टल पर दर्ज छात्र-छात्राओं के नामांकन की मैपिंग मामले में छिंदवाड़ा प्रदेश में 11वें स्थान पर है। इसकी वजह विभागीय जिम्मेदारों द्वारा लापरवाही बरतना बताया जाता है। जिला शिक्षा अधिकारी चौरागढ़े ने बताया कि जिले को शीघ्र ही प्रदेश में प्रथम स्थान पर लाने का प्रयास करेंगे, इसी वजह से इतनी सख्ती बरती जा रही है।

prabha shankar Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned