scriptपंचायत सचिवों को नोटिस | Notice to Panchayat Secretaries | Patrika News
छिंदवाड़ा

पंचायत सचिवों को नोटिस

सचिवों को शोकॉज नोटिस जारी कर तलब किया जा रहा है।

छिंदवाड़ाMay 22, 2019 / 05:43 pm

Sanjay Kumar Dandale

Panchayat Secretaries

Panchayat Secretaries

पांढुर्ना. मंगलवार को जनपद पंचायत सभाकक्ष में हुई ग्राम पंचायत सचिवों की समीक्षा बैठक में मजदूर नहीं बढ़ा पाने और योजनाओं के दिए लक्ष्य पर कार्य प्रारंभ नहीं कर पाने वाले पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
जनपद पंचायत की सीइओ विजयलक्ष्मी मरावी ने प्रत्येक पंचायत की योजनाओं के कार्यों की समीक्षा की। इस समीक्षा में ग्राम पंचायत छाबड़ी, कामठीकलां, धनोरा, खेडीकला, गोरलीखापा, बनगांव, ईटावा के सचिवों द्वारा मनरेगा के मेढ़ बंधान और आवास योजना के कार्यों में मजदूर बढ़ाकर कार्य प्रारंभ नही कर पाने की लापरवाही सामने आई। बताया जा रहा है कि नवीन सत्र 2019- 20 के लिए पंचायतों को लक्ष्य मिल चुका है जिसके विपरीत कार्य करने के लिए आदेश दिए गये थे। परंतु पंचायत सचिव इन कार्यों में रूचि न दिखाकर लापरवाही बरत रहे है।
सीइओ विजयलक्ष्मी ने बताया कि मजदूर बढ़ाकर कार्य की प्रगति तेज करने के लिए कहा गया था लेकिन सचिव ध्यान देने को तैयार नही है। इसलिए इन्हें शोकॉज नोटिस जारी कर तलब किया जा रहा है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद अब पंचायत चुनाव की बारी है। जिससे आने वाले समय में पंचायतों का काम लंबे समय तक प्रभावित रहेगा।
इसलिए प्रशासन गरीब हितग्राहियों के जुड़ें जरूरी कार्यों को समय पर खत्म करने के लिए कवायद कर रहे है। परंतु तेज गर्मी और विवाह प्रसंगो के चलते मजदुरों की कमी पंचायतों में बड़ी समस्या बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो