scriptअवैधानिक तरीके से गैस सिलेंडर खरीदते थे ये सरकारी कर्मचारी, अब हुई यह कार्रवाई | Notice to superintendents of seven Ashrams | Patrika News

अवैधानिक तरीके से गैस सिलेंडर खरीदते थे ये सरकारी कर्मचारी, अब हुई यह कार्रवाई

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 13, 2019 01:07:10 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

सात आश्रमों के अधीक्षकों को नोटिस जारी कर सहायक आयुक्त ने मांगा जवाब

dangerous gas cylinders found at motor garage

dangerous gas cylinders found at motor garage

खाद्य विभाग की रिपोर्ट में लापरवाही उजागर
छिंदवाड़ा. आदिवासी छात्रावासों में अवैधानिक तरीके से रसोई गैस सिलेण्डर खरीदने के मामले में सहायक आयुक्त ने सात छात्रावास अधीक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और तीन दिन में इसका जवाब मांगा है। इन छात्रावास अधीक्षकों में आदिवासी बालक छात्रावास राखीकोल, कन्या छात्रावास रामपुर, अनुसूचित जाति बालक छात्रावास दमुआ, आदिवासी बालक छात्रावास दमुआ, आदिवासी बालक आश्रम नवेगांव, आदिवासी बालक आश्रम हनोतिया और आदिवासी बालक आश्रम चिखलार शामिल हैं।
सहायक आयुक्त के नोटिस में कहा गया कि आदिवासी छात्रावासों में एक आम व्यापारी द्वारा गैस सिलेण्डर विक्रय करने और रिफिल करने की शिकायत कलेक्टर से की गई थी। इस शिकायत की जांच खाद्य अधिकारी से कराई गई तो पाया गया कि छात्रावासों में गैस कनेक्शन अमन इंटरप्राइजेस छिंदवाड़ा की बिल बुक से खरीदे गए हैं। यह पूर्णत: विधि विरुद्ध है। अधीक्षकों का यह कृत्य मप्र सिविल सेवा आचरण नियम के विपरीत है। सहायक आयुक्त ने तीन दिन की अवधि में नोटिस का जवाब मांगा है। जवाब न देने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो