scriptआंगनबाड़ी के बच्चों को शादी का बचा भोजन कराया, पर्यवेक्षक को नोटिस | Notice to supervisor | Patrika News

आंगनबाड़ी के बच्चों को शादी का बचा भोजन कराया, पर्यवेक्षक को नोटिस

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 27, 2019 05:18:39 pm

मंगलवार को विवाह समारोह का बचा हुआ बासा खाना बच्चों को खिलाने का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है।

आंगनबाड़ी

आंगनबाड़ी

परासिया. न्यूटन एवं परासिया नगर के 29 आंगनबाड़ी केन्द्रों मेंं मंगलवार को विवाह समारोह का बचा हुआ बासा खाना बच्चों को खिलाने का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है।
कार्यकर्ताओं ने इसकी शिकायत पर्यवेक्षक से करने के बाद स्व सहायता समूह पर कारवाई की बजाए उलटे कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी कर अनियमितता की जानकारी मीडिया को देने पर तीन दिना के भीतर स्पष्टीकरण मांगने और अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी देने के खबर प्रकाशित होने के बाद जिला परियोजना अधिकारी कल्पना तिवारी ने इस संबंध में कार्यकर्ताओं से चर्चा की है और पर्यवेक्षक से शुक्रवार दोपहर तक जवाब देने के लिए पत्र लिखा है लेकिन पर्यवेक्षक ने शुक्रवार शाम 5 बजे तक कोई स्पष्टीकरण जिला कार्यालय मे नहीं दिया है।
जिला कार्यक्रम अधिकारी तिवारी ने बताया कि स्व सहायता समूह द्वारा जो खाना दिया गया वह ठीक था हलवा अच्छा था लेकिन अविभावकों का कहना है कि गर्मी के समय बच्चों को बचा हुआ बासा खिलाना कहीं से भी उचित नहीं है यदि बच्चों का स्वास्थ्य खराब हो जाता तो इसकी जवाबदारी कौन लेता। पंचनामा बनाने वाले अविभावक महिला बाल विकास विभाग द्वारा की जाने वाली कारवाई से संतुष्ट नहीं है और मामले में लीपापोती का प्रयास करने की आशंका व्यक्त कर रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो