script

अब चप्पे-चप्पे पर होंगी निगाहें

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 29, 2020 12:10:17 am

Submitted by:

arun garhewal

चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाना जरूरी हो जाने से सीसीटीवी कैमरे लगाना जरूरी हो गए थे।

अब चप्पे-चप्पे पर होंगी निगाहें

अब चप्पे-चप्पे पर होंगी निगाहें

छिंदवाड़ा. अमरवाड़ा. नगर के चौक चौराहों पर अब पुलिस की पैनी नजर होगी। नगर की सुरक्षा के लिए 20 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। नगर की सुरक्षा के लिए प्रमुख चौराहे इनमें शहीद फव्वारा चौक, बस स्टैंड चौरई, बस स्टैंड जनपद नगरपालिका चौक, तहसील स्क्वायर, स्टेडियम चौराहे पर नगर पालिका द्वारा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। नगर में आए दिन सडक़ों पर दोपहिया वाहन व मोबाइल चोरी और अज्ञात वाहनों से दुर्घटना शहर में हो रही हैं। चोरी की वारदातों में भी इजाफा होने से सीसीटीवी से पुलिस को पतासाजी करने में आसानी होगी। ऐसे में घटनाओं के बारे में सरलता से सीसीटीवी फुटेज देखकर राज खुल जाएंगे।
नगर पालिका में जब से प्रशासकीय अधिकारी एसडीएम मधुबन्त राव धुर्वे प्रशासक नियुक्त हुए हैं तो नगरपालिका साफ-सफाई के साथ सुंदर बनाने के लिए हर समय प्रयास कर रही है। नए पोलों पर नगर के मुख्य मार्गो पर बड़े-बड़े हैलोजन , एलईडी लाइट स्ट्रीट लाइट के खंभों पर लगाए गए जो कि शिवरात्रि से शहर को जगमग आ रहे हैं। मुख्य नगरपालिका अधिकारी एसपी धुर्वे ने बताया कि नागरिकों एवं नगर की सुरक्षा अति आवश्यक प्रतीत हो रही थी इस दिशा में यह चौक चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाना जरूरी हो जाने से सीसीटीवी कैमरे लगाना जरूरी हो गए थे।
बसस्टैंड मुख्य सडक़ों कार्यालय प्रांगण चौकी में वारदातें होने से पुलिस को जरूरी जानकारी मुहैया हो सकेगी। शहर की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी बहुत जरूरी व्यवस्था है। यह प्रशासन को समझ में आई इनसे सुरक्षात्मक वातावरण बनेगा। शहर की सुरक्षा की जरूरत के हिसाब से सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने की मांग शहर की प्रगति सोपान संस्था एवं अन्य सामाजिक संगठनों ने की थी फलस्वरूप निवर्तमान परिषद ने भी सीसीटीवी सुविधा को लेकर प्रस्ताव पर निर्णय पारित किया था।
इन सीसीटीवी कैमरे का संचालन नगर पालिका के द्वारा किया जाएगा। इसके फोटोज निकालने अमरवाड़ा में नगर पालिका में बड़ी एलईडी टीवी जो सीएमओ कक्ष में कंट्रोल रूम से ऑपरेटर द्वारा संचालित की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो