scriptNow ration will be delivered from door to door | अब घर-घर पहुंचाया जाएगा राशन, शुरु कर दी गई है तैयारी | Patrika News

अब घर-घर पहुंचाया जाएगा राशन, शुरु कर दी गई है तैयारी

-49 हजार गरीब परिवारों का चयन
-जनवरी से 30 वाहनों से परिवहन करने की तैयारी

छिंदवाड़ा

Published: November 26, 2021 03:42:16 pm

छिंदवाड़ा। राज्य शासन द्वारा पहुंच विहीन इलाकों के गरीबों को घर बैठे राशन की सुविधा देने की तैयारी शुरू कर दी गई है। जिलेभर में 530 ऐसे ग्राम हैं, जहां के परिवारों को राशन देने की जरूरत पड़ेगी। जिले में इस समय 3.50 लाख प्राथमिक श्रेणी के परिवारों को रियायती गेहूं, चावल समेत बिछुआ, हर्रई और तामिया के अन्य सामग्री 815 राशन दुकानों से दी जा रही हैं।

501345-987383-kerala-pds-coronavirus.jpg
ration

इनमें ग्रामीण इलाकों की कुछ राशन दुकानों पर 3 से 5 ग्राम आश्रित हैं। इनके ग्रामीणों को राशन देने लेने के लिए कभी-कभी 20 से 25 किलोमीटर तक का सफर तय करना पड़ता है। इनकी परेशानी को देखते हुए हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घर पहुंच राशन की सेवा देने की घोषणा की थी।

खाद्य आपूर्ति विभाग के मुताबिक जिले में जुन्नारदेव, 530 ग्रामों को इस श्रेणी में पाया गया है जिनके 49116 परिवारों को घर पहुंच राशन दिया जाएगा। इसके लिए राशन दुकानों से इन गांवों की दूरी तय करने के लिए 30 वाहनों को लगाया जाएगा। जिला आपूर्ति अधिकारी जीपी लोधी का कहना है कि इन पहुंच विहीन गांवों में रह रहे परिवारों को राशन देने के लिए प्रशासन तैयारी में जुटा है। अगले जनवरी माह से इन्हें राशन उनके घर में पहुंचा कर दिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.